लघु उद्योगों में भी इंदौर को नंबर वन बनाएंगे : मंत्री विजयवर्गीय

  
Last Updated:  January 14, 2024 " 07:02 pm"

इंदौर : सांवेर रोड सेक्टर सी की कार्ययोजना को लोकार्पित करते हुए मुख्य अतिथी और प्रदेश के केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि स्वच्छता में 7वी बार नंबर 1 आने के बाद अब हमें इंदौर का लघु उद्योग क्षेत्र नंबर 1 कैसे बनें, इस पर भी मंथन करना चाहिए, क्योकि लघु उद्योग एकमात्र ऐसा क्षेत्र है, जो सबसे अधिक रोजगार प्रदाता है। अतः सरकार उद्योगों को कैसे सुविधा सम्पन्न बना सकती है, इस पर हम विचार करेगे।उन्होंने कहा कि औद्योगिक उत्पादन बढता है तो देश की जीडीपी भी बढती है। मंत्री विजयवर्गीय ने उद्योगों की शासन संबंधित समस्याओं के समाधान हेतु भी पूर्ण सहयोग करने के प्रति मंच से आश्वस्त करते हुए हुए कहा की मैं हमेंशा आपके साथ हूं।

विजयवर्गीय ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में अभी और हरियाली विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने एसोसिएशन एवं उद्योग जगत से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक पौधारोपण करे।

मंत्री विजयवर्गीय ने श्रमिकों व कर्मचारियों के हित में बने कॅटीन एवं जल पुर्नभरण के लिए निर्मित लघु सरोवर का फीता काटकर और शिलालेख का अनावरण करते हुए लोकार्पण किया। उक्त कार्ययोजना हेतु एसोसिएशन व जश इंजीनियरिंग लि. को बधाई दी।

स्वागत भाषण में अध्यक्ष योगेश मेहता ने कहा कि मंत्री विजवर्गीय के सहयोग से हम उद्योगों की विभिन्न समस्याओं का समाधान मिल बैठकर निकालेगें। वहीं एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने औद्योगिक क्षेत्रों में चौराहों का सौदर्गीकरण, अतिक्रमण मुक्त औद्योगिक क्षेत्र और प्रकाश व्यवस्था आदि पर भविष्य में एसो. कार्य करने की बात कही।

कार्यक्रम में कार्ययोजना के प्रमुख जश इंजीनियरिंग लि. के एम डी प्रतीक पटेल, योजना की आर्किटेक्ट इंजीनियर नेहल जैन और नगर निगम के सहयोगी क्षेत्रीय जोनल अधिकारी नरेन्द्र कुरील को अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान मंच पर महाप्रबंधक डीटीआईसी एसएस मंडलोई, प्रकाश जैन, प्रमोद डफरिया, सचिन बंसल, सतीश मित्तल, मोहन सिंह रघुवंशी, अजीतसिंह नारंग, आदि भी मौजूद थे।कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन मानद सचिव तरुण व्यास ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *