विद्यासागर स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का किया अनूठा प्रदर्शन

  
Last Updated:  December 18, 2023 " 05:54 pm"

पूर्व छात्रों का संपन्न हुआ मिलन समारोह।

इंदौर : विद्यासागर स्कूल का 32वां वार्षिक उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस सांस्कृतिक उत्सव में 1100 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने खेल स्पर्धाओं में भाग लेते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ अपनी प्रतिभा का श्रेष्ठ प्रदर्शन किया ।

वार्षिक उत्सव “पुनरुत्थान” “भारत विश्व गुरु बनने की ओर” विषय पर आधारित था | इस बात पर प्रकाश डाला गया और जोर दिया गया कि देश अपनी सदियों पुरानी मूल्य-प्रणाली का पालन करके दुनिया का नेतृत्व करने हेतु “पुनरुत्थान” के लिए फिर से तैयार हो रहा है। हम अपनी संस्कृति, गौरवशाली परंपरा और नैतिक मूल्यों के साथ पुन: शीर्ष की ओर अग्रसर हो रहे हैं।

एनसीसी कैडेट, स्काउट एवं गाइड के विद्यार्थियों ने अनुशासित एवं समन्वित मार्च पास्ट पेश किया। स्कूल के खेल सचिव ने एथलेटिक स्पर्धाओं के लिए बड़ी मशाल जलाई।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि अभय जोधपुरकर (विद्यासागर स्कूल के पूर्व छात्र और पार्श्व गायक) थे।
अतिथियों का स्वागत विद्यालय के संरक्षक सत्यनारायण पटेल ने किया। स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती भावना पुजारी ने स्वागत उद्बोधन देते हुए सकारात्मक दृष्टिकोण और व्यावहारिक विचार साझा किए।

अतिथियों ने अपने संबोधन में बच्चों के प्रयास, छात्रों की उपलब्धियों और स्कूल द्वारा की गई प्रगति की सराहना की।

विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध पार्श्व गायक एवं विद्यालय के पूर्व छात्र अभय जोधपुरकर ने स्कूल की यादो को ताजा करते हुए अपनी जादुई आवाज से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सत्यनारायण पटेल-सचिव एआईसीसी (उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं पूर्व विधायक) ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इस अवसर पर स्कूल समिति के पदाधिकारी, इंदौर के सभी प्रमुख सीबीएसई स्कूलों के प्राचार्य, अन्य गणमान्य व्यक्ति, आमंत्रित अतिथि, अभिभावक, शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

भूतपूर्व विद्यार्थियों का मिलन समारोह।

विद्यासागर स्कूल ने अपने परिसर से उड़े हुए पंछीयो (पूर्व विद्यार्थी) के लिए अपना आंगन 10 वर्ष बाद पुन: सजाया | मौक़ा था पूर्व विद्यार्थियों के मिलन का समारोह का।इस अवसर पर देश – विदेश में कार्यरत और निवासरत पूर्व विद्यार्थियों ने परिवार सहित शामिल होकर अपने शिक्षकों का आर्शीवाद लिया।

इन विद्यार्थियों ने विद्यालय द्वारा उनके अध्ययनकाल की शिक्षा प्रणाली में वर्तमान शिक्षा प्रणाली के अनुरूप किए गए बदलाव की सराहना करते हुए विद्यालय की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और आने वाली भावी पीढी के लिए अपने सुझाव साझा किए
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण विभिन्न पदों पर आसीन अपने सहपाठियों के साथ साथ गायक अभय जोधपुरकर (पूर्व छात्र) थे जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज में गीत गाकर परिसर गुंजायमान कर दिया |

सभी पूर्व विद्यार्थियो ने अपने आंगन में वापसी पर सुखद अनुभूति और आनन्द प्राप्त किया तथा स्नेह भोज का आनन्द लिया।

विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती भावना पुजारी तथा सत्यनारायण पटेल- भूतपूर्व विधायक ने विद्यालय प्रांगण में पूर्व छात्रों का स्वागत करते हुए प्रतिवर्ष इस समारोह को आयोजित करने की सहमति जताई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *