वैश्य- अग्रवाल ऑनलाइन परिचय सम्मेलन में 200 प्रत्याशियों ने की शिरकत

  
Last Updated:  October 6, 2020 " 10:35 pm"

इंदौर : वैश्य-अग्रवाल बायोडाटा ग्रुप इंदौर ने रविवार को पांच नि:शुल्क ऑनलाइन परिचय सम्मेलन का आयोजन जूम एप के माध्यम से किया। देश- विदेश के 200 से अधिक प्रत्याशियों ने इस परिचय सम्मेलन में अपने लिए योग्य जीवनसाथी की तलाश की, वहीं 9500 से अधिक समाज बंधुओं ने ग्रुप के प्रत्याशियों का अवलोकन किया। जल्द ही 6 हजार प्रत्याशियों का सचित्र विवरण एक बहुरंगी पुस्तिका के रूप में प्रकाशित करने की भी योजना है। अब प्रत्येक रविवार को सुबह 10 से 12 बजे तक आॅनलाइन परिचय सम्मेलन आयोजित होंगे।
ग्रुप के प्रमुख श्याम अग्रवाल एवं बबलू तायल (सेंधवा) ने बताया कि ग्रुप की ओर से पिछले 5 वर्षों से लगातार बायोडाटा सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं लेकिन वर्तमान में इस गुप की महत्ता को देश-विदेश के हजारों परिवारों ने घर बैठे स्वीकार किया है। समय, श्रम, धन एवं कागज की बचत के साथ ही यशस्वी अग्रवाल द्वारा तैयार फोल्डर एवं रिश्तों को तय कराने में वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन के चलते रविवार को 40-40 मिनट के पांच आॅनलाइन सत्र आयोजित किए गए। इन सत्रों में 200 से अधिक प्रत्याशियों ने भाग लेकर अपनी अपेक्षाओं को साझा किया।
ग्रुप के संस्थापक महू के राधाकिशन अग्रवाल के अनुसार इस तरह के आयोजन लगातार जारी रहेंगे। ग्रुप में ऐसे प्रत्याशियों के लिए अलग से जगह दी गई है, जिनके बेटे विदेशों में है और बिटिया भी वहां जाने की इच्छुक हों। इसी तरह इंजीनियर, डाॅक्टर, सीए, सीएस, आर्किटेक्ट, मांगलिक तथा म.प्र. राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात एवं उत्तर भारत के अग्रवाल युवक-युवतियों की प्रविष्ठियां अलग से वर्गीकृत की गई हैं। तलाकशुदा, विधवा, विधुर और विकलांग जैसे विशिष्ट श्रेणी के प्रत्याशियों तथा मेट्रो एवं छोटे शहरों से ले कर विवाह में किसी तरह की आर्थिक मांग नहीं करने वाले अथवा 25 लाख से 50 लाख तक के बजट वाले प्रत्याशियों को भी अलग से जगह दी गई है। इस ग्रुप में जुड़ने के लिए वैश्य समाज के विभिन्न घटकों जैसे जैन, माहेश्वरी, खंडेलवाल, अग्रवाल, नागर, चित्तौड़ा महाजन समाज के प्रत्याशी वाटसएप नंबर 9479531039 पर फोटो सहित अपना विवरण दर्ज करा सकते हैं। यह पूरी तरह नि: शुल्क व्यवस्था रखी गई है। जल्द ही अब एक पुस्तिका के रूप में प्रत्याशियों के सचित्र परिचय एवं विवरण प्रकाशित करने की योजना है जिसमें करीब 6 हजार युवक-युवती प्रत्याशियों के विवरण शामिल होंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *