शेयर ट्रेडिंग में अधिक रिटर्न का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  August 25, 2023 " 04:15 pm"

फरियादी से की थी 08 लाख रुपए की ठगी।

इंदौर : शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले शातिर आरोपी को क्राइम ब्राँच इंदौर ने बंदी बनाया है।आरोपी ने ऑनलाइन ट्रेडिंग और डीमेट अकाउंट पर अन्य कंपनियों की तुलना में अधिक रिटर्न देने का झांसा देकर फरियादी से लाखों रुपए ठग लिए थे। पकड़ा गया आरोपी ट्रेडिंग और डीमेट अकाउंट नामी-गिरामी ब्रोकर कंपनी में खोलने के नाम पर लोगों से फर्जी बैंक खाते में रूपये ट्रांसफर करवा लेता था।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा।

क्राइम ब्रांच, इंदौर में प्रयागराज(उप्र.) के फरियादी ने अपने साथ फॉरेक्स ट्रेडिंग तथा डिमेट अकाउंट ओपन करने के नाम पर 08 लाख रूपये लेकर धोखाधड़ी करने की शिकायत की थी, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच टीम द्वारा कराई गई।

शिकायत में जॉच करते हुए पाया गया कि फरियादी को एफ एक्स प्रो फॉरेक्स ट्रेडिंग कंपनी का नाम लेकर ठगोरों ने फरियादी से फाइनेंशियल कंसल्टेंसी फीस के नाम से अलग अलग तरह के झूठ बोलते हुए और शेयर मार्केट की अच्छी कॉल्स देने के नाम पर 08 लाख रूपये फर्जी बैंक खाते में ट्रांसफर करवा कर उसे प्रॉफिट होना बताते रहे। फरियादी को प्रॉफिट और लॉस का फर्जी P&L का स्क्रीन शार्ट व्हाट्सएप पर देते थे ।फरियादि द्वारा पैसे वापस मांगने पर फरियादी को और पैसे इन्वेस्ट कर प्रॉफिट देने का लगातार झूठ बोला गया और पैसे लौटाने की बजाय संपर्क तोड़कर लिया गया। इस पर फरियादी ने आरोपी के विरुद्ध थाना अपराध शाखा में अपराध धारा 420, 409 भादवि के तहत् अपराध पंजीबद्ध करवाया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने तकनीकि जानकारी निकालकर आरोपी (1) नरेश खरे, मूल निवासी ग्राम रूधी थाना सिटी कोतवाली खण्डवा(मप्र), हाल मुकाम सुपर सिटी ज्ञानशीला इंदौर को गिरफ्तार किया।

आरोपी से अपराध में उपयोग किए गए इलेक्ट्रॉनिक सामान व मोबाइल फोन जब्त किए गए। पूछताछ में आरोपी ने शेयर Advisory कंपनी “CHOICE BROKING ” व “FX PRO FOREX TRADING कंपनी” का नाम इस्तेमाल कर उसने कई लोगों के साथ ठगी करना कबूला। इसकी जांच कर, विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *