सप्ताह में छह दिन चलेगी इंदौर – भोपाल वंदे भारत ट्रेन

  
Last Updated:  June 26, 2023 " 08:11 pm"

प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को भोपाल में दिखाएंगे हरी झंडी।

28 जून से होगा ट्रेन का नियमित संचालन।

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू हुई ट्रेन की बुकिंग।

अन्य ट्रेनों के मुकाबले काफी ज्यादा है वंदे भारत का किराया।

इंदौर : नए जमाने की अत्याधुनिक तकनीक से निर्मित वंदे भारत ट्रेन की सौगात इंदौर को भी मिलने जा रही है। हालांकि किराया ज्यादा होने से यह ट्रेन कितनी सफल हो पाएगी, कहा नहीं जा सकता।

मंगलवार को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार, 27 जून को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से सुबह साढ़े दस बजे भोपाल – इंदौर – भोपाल वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसी के साथ प्रधानमंत्री भोपाल – जबलपुर को प्रत्यक्ष व तीन अन्य वंदे भारत ट्रेनों को वर्चुअल हरी झंडी दिखाएंगे।

28 जून से होगा नियमित संचालन।

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा औपचारिक शुभारंभ करने के बाद बुधवार 28 जून से इंदौर – भोपाल वंदे भारत ट्रेन का नियमित संचालन शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन सोमवार से शनिवार तक चलेगी। सुबह 6.30 बजे इंदौर से रवाना होकर यह ट्रेन 9.35 बजे भोपाल पहुंचेगी। वापसी में भोपाल से शाम 19.25 बजे रवाना होकर रात 22.30 इंदौर आएगी। दोनों दिशाओं में यह ट्रेन उज्जैन स्टेशन पर रुकेगी। इस ट्रेन के लिए बुकिंग पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर की जा सकती है।

ये रहेगा किराया :-

इंदौर को वंदे भारत की सौगात जरूर मिल रही है। कई सुविधाओं से भी यह ट्रेन युक्त है पर इस ट्रेन का किराया सामान्य ट्रेनों के मुकाबले बहुत अधिक है, ऐसे में इस ट्रेन को यात्री मिल पाएंगे या नहीं ये भी बड़ा सवाल है। रेलवे पीआरओ खेमराज मीणा ने बताया कि इंदौर – भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में कुल आठ कोच रहेंगे। पूरीतरह वातानुकूलित इस चेयर कार ट्रेन में सात कोच इकोनॉमी क्लास और एक कोच एक्जीक्यूटिव क्लास का होगा। इकोनॉमी क्लास का इंदौर से भोपाल का किराया 810 रुपए और एक्जीक्यूटिव क्लास का 1510 रुपए होगा। वापसी में भोपाल से इंदौर का किराया इकोनॉमी क्लास में 910 रुपए और एक्जीक्यूटिव क्लास का 1610 रुपए होगा। किराए में चाय – नाश्ता शामिल है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *