सरकारी स्कूल के पास मिली लाश का बाणगंगा पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा

  
Last Updated:  April 3, 2023 " 11:11 pm"

रात्रि में बाइक चुराने आए चोर की पीट-पीट कर आरोपियों ने कर दी थी हत्या।

हत्या में शामिल एक आरोपी गिरफ्तार। अन्य की तलाश जारी।

मृतक भी था आदतन अपराधी।

इन्दौर : बाणगंगा पुलिस ने शासकीय स्कूल के पास मिली लाश के मामले का 24 घंटे में खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बाणगंगा पुलिस को 02 अप्रेल 2023 को सूचना प्राप्त हुई थी कि बाणगंगा शासकीय स्कूल के पास फुटपाथ पर एक व्यक्ति की लाश पड़ी है । सूचना की तस्दीक पर मौके पर जाकर देखा तो एक अज्ञात पुरुष की लाश मिली जिसके शरीर पर मारपीट से आई चोटों के निशान थे। बाणगंगा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। अज्ञात शव का अरविंदो अस्पताल में पोस्ट मार्टम कराया गया, जिसकी रिपोर्ट में मृत्यु का कारण मारपीट से आई चोंटो का होना पाया गया। इसके चलते थाना बाणगंगा पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 302 भादवि के तहत हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

बाणगंगा पुलिस ने मृतक की शिनाख्त हेतु मृतक के पास मिले मोबाइल नंबर की जानकारी प्राप्त की। उक्त मोबाइल में लगी सिम वकील निवासी आनंदपुर, थाना बेराड़ जिला शिवपुरी के नाम से रजिस्टर्ड होना पाई गई, जिसके आधार पर थाना बेराड़ से संपर्क कर उक्त सिम धारक के परिजनों से संपर्क किया गया। उन्होंने मृतक की शिनाख्त वकील रावत पिता बाबुलाल रावत निवासी ग्राम नयागांव आनंदपुर, जिला शिवपुरी के रुप में की। मृतक वकील रावत के विरुद्ध थाना बैराड़ जिला शिवपुरी में हत्या सहित 06 अपराध दर्ज हैं, वहीं इंदौर के विभिन्न थानों में वाहन चोरी के करीब 13 मामले दर्ज हैं।

प्रकरण की विवेचना के क्रम में पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। घटना स्थल के आसपास गोपनीय रुप से पूछताछ की गई।सीसीटीवी फुटेज और आसूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई कि रात में बाणगंगा गली नंबर 02 में नितेश उर्फ लखन जायसवाल और उसके साथी शोभित यादव, अज्जु वर्मा, दीपक वर्मा, विक्की वर्मा ने एक वाहन चोर को पकड़ा था और उसको अपनी एक्टिवा पर बैठाकर घर ले गए थे। वहां विष्णु जायसवाल, नितेश जायसवाल एवं उनके साथी शोभित यादव, अज्जू वर्मा, दीपक वर्मा, विक्की वर्मा ने वाहन चोर के साथ लाठी-बैसबाल के बैट से मारपीट की थी। अगले दिन सुबह उक्त व्यक्ति को बाणगंगा शासकीय स्कूल के पास फुटपाथ पर मृत अवस्था में छोड़ गए थे । उक्त तथ्यों के आधार पर नितेश जायसवाल के घर दबिश दी गई। विष्णु जायसवाल घर पर मिला पर नितेश जायसवाल और उसके अन्य साथी घर से फरार हो गए। आरोपी विष्णु जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।
शेष आरोपी नितेश उर्फ लखन जायसवाल, शोभित यादव, अज्जू वर्मा, दीपक वर्मा, विक्की वर्मा की तलाश हेतु टीमें बनाकर रवाना की गई है। प्रकरण में विवेचना जारी है, जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *