सरपंच पद के लिए निर्विरोध चुने गए 16 प्रत्याशियों में 11 महिलाएं

  
Last Updated:  June 13, 2022 " 01:39 pm"

इंदौर : इंदौर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत नाम-निर्देशन पत्र वापसी के बाद 16 उम्मीदवार सरपंच पद के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। इनमें 11 उम्मीदवार महिलाएँ हैं। यह इंदौर जिले में महिला सशक्तिकरण का बेहतर उदाहरण है।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरपंच पद के लिए जिले के इंदौर जनपद में तीन, महू में दो, सांवेर में 4 और देपालपुर जनपद पंचायत में 7 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए।

सांवेर जनपद पंचायत में 4 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए। ये सभी महिलाएँ हैं। इस जनपद में निर्विरोध जीतने वाली उम्मीदवार पानोड पंचायत में रचनाबाई पति राहुल सिंह, बारोली में राजूबाई पति निर्भयसिंह, कदवाली खुर्द में रीनाबाई पति भगवानसिंह और बसान्द्रा पंचायत में टीनाबाई पति राजेश बताई गई हैं।

इसी तरह महू जनपद पंचायत में दो उम्मीदवार सरपंच पद के लिए निर्विरोध चुने गए, उक्त दोनों प्रत्याशी भी महिलाएँ ही हैं। इनमें मांगलिया पंचायत से निर्मला संतोष तथा बाईग्राम से ज्योति लवलेश मीणा शामिल हैं।

इसी तरह इंदौर जनपद पंचायत में निर्विरोध रहने वालों में ग्राम पंचायत बेगमखेड़ी के रवि पिता नरेन्द्र मण्डलोई, ग्राम पंचायत खुडैल खुर्द में किरण पति धर्मेन्द्र तथा ग्राम पंचायत असरावद बुजुर्ग में रामसिंह पिता ओमकार शामिल है।

देपालपुर जनपद पंचायत में 7 उम्मीदवार निर्विरोध रहे हैं। इनमें ग्राम पंचायत कराड़िया के उम्मीदवार सोनेश गोपाल, कालासुरा के रफीक पिता उमरखाँ, सिंगावदा की जानकीबाई ताराचंद, गुलावट की समृतबाई सुनील, नांद्रा की संगीताबाई बहादुर सिंह, हसनाबाद के शोयबअली महमूदअली तथा खरसोदा की चंदाबाई पीराजी शामिल हैं।

दो महिला प्रत्याशी निर्विरोध जनपद सदस्य चुनी गई।

जिले में जनपद पंचायत के दो पदों के लिए भी उम्मीदवार निर्विरोध रहे हैं। उक्त दोनों उम्मीदवार भी महिलाएँ ही हैं। इनमें सांवेर जनपद पंचायत की वार्ड नम्बर 19 की संगीता रमेश पटेल तथा वार्ड नम्बर 17 की रामकन्या मानसिंह शामिल हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *