सिंधिया के कांग्रेस से जुड़े पदनाम हटाने पर कांग्रेसी खेमें में मचा हड़कंप

  
Last Updated:  November 26, 2019 " 07:21 am"

इंदौर : महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर चल रहे नाटकीय घटनाक्रम के बीच सोमवार को मप्र की सियासत में भी गर्माहट आ गई। ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़ी एक खबर ने कांग्रेसी खेमें में खलबली मचा दी। तरह- तरह के कयास लगाए जाने लगे। कांग्रेसियों को तो सत्ता खोने तक का डर सताने लगा

ट्वीटर प्रोफ़ाइल से हटाए कांग्रेस के पदनाम।

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीटर प्रोफ़ाइल से कांग्रेस से जुड़े सभी पदनाम हटाते हुए खुद को जनसेवक के बतौर पेश किया है। जब ये खबर सोशल मीडिया में वायरल हुई तो हड़कम्प मच गया। सिंधिया की देखादेखी उनके समर्थकों ने भी अपने प्रोफाइल अपडेट करते हुए कांग्रेस पार्टी से जुड़े पदनाम हटा दिए। सूत्रों की माने तो कमलनाथ केबिनेट की सदस्य इमरती देवी ने भी अपने प्रोफाइल से मंत्री पद का उल्लेख हटा दिया। इस घटनाक्रम से कांग्रेसी खेमें में हलचल मच गई। ज्योतिरादित्य के इस इस कदम को उनकी कांग्रेस हाईकमान और सीएम कमलनाथ के प्रति उनकी नाराजगी से जोड़ा जाने लगा। ये भी कयास लगाए जाने लगे कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक कांग्रेस को बाय- बाय कर सकते हैं। कांग्रेस के बड़े नेताओं को ये भी डर सताने लगा कि कहीं सिंधिया समर्थक विधायक अलग हो गए तो बीजेपी इसका फायदा उठाकर कमलनाथ सरकार गिरा न दें। इसी के चलते कमलनाथ के करीबी और कांग्रेस के नेता सक्रिय हो गए।

आत्मचिंतन के दौर से गुजर रहे सिंधिया।

कमलनाथ के करीबी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के अपने प्रोफाइल से तमाम पदनाम हटाने को लेकर सधी हुई प्रतिक्रिया दी। उनका कहना था कि सिंधियाजी विचारवान व्यक्ति हैं। फिलहाल वे आत्मचिंतन के दौर से गुजर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि निकट भविष्य में वे पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सिंधिया ने दी सफाई।

दिनभर मचे बवाल के बाद ज्योतिरादित्य ने तमाम कयासों पर ये कहकर लगाम लगाने का प्रयास किया कि उन्होंने अपनी प्रोफाइल एक माह पहले ही अपडेट की थी। उसमें असामान्य जैसी कोई बात नहीं है।
बहरहाल, सिंधियाजी की सफाई के बाद भी उनका अपनी प्रोफाइल से कांग्रेस से जुड़े सारे पदनाम हटाना ये तो इंगित करता ही है कि वे पार्टी आलाकमान से नाराज हैं और उनकी अनदेखी जारी रही तो वे कांग्रेस से अलग होने जैसा कदम भी उठा सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *