सीएम शिवराज ने गरीबों की बस्ती में गुजारा नए वर्ष का पहला दिन, जरूरतमंदों को वितरित की सहायता राशि

  
Last Updated:  January 2, 2021 " 12:07 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नववर्ष की शुरूआत गरीब कल्याण के साथ की। मुख्यमंत्री श्री चौहान नववर्ष के पहले दिन (शुक्रवार 1 जनवरी) इंदौर के पंचशील नगर बस्ती में पहुँचे और वहां रह रहे लोगों से मुलाकात की। उन्होंने जरूरतमंद कमजोर वर्ग के लोगों को विभिन्न प्रकार की सहायता भी उपलब्ध कराई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पंचशील नगर बस्ती में जाकर लोगों से चर्चा की और उनके दु:ख दर्द को सुना। उन्होंने यहां लक़वा ग्रस्त 65 साल की द्वारिका बाईं के उपचार के निर्देश कलेक्टर मनीष सिंह को दिए। द्वारिका बाई बरसों पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान से मिल चुकी थी। उनके घर पर मुख्यमंत्री के साथ उनकी फ़ोटो भी लगी हुई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान की सहृदयता से अभिभूत द्वारिका बाई के नेत्र सजल हो गए और वह बिलख कर मुख्यमंत्री के कंधे से लगकर रो पड़ी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान चार साल के आदित्य से भी मिले और उसे दुलार किया। आदित्य जन्म से ही दिव्यांग है। कपड़े की दुकान में काम करने वाले पिता गोविंद अपनी पूरी कोशिश के साथ उसका इलाज कराने में लगे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उनके माता-पिता को आश्वस्त किया कि आदित्य का बेहतर से बेहतर उपचार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि आदित्य का बेहतर से बेहतर इलाज कराएं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इकोनॉमिक वीकर समूह के लिए बनी इस सोसाइटी के अन्य रहवासियों से भी मुलाक़ात की और उनके माध्यम से समूचे इंदौर को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी।

त्वरित रूप से मिली सहायता।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान पंचशील नगर में जिन ज़रूरतमंद लोगों से मिले, उन्हें जिला प्रशासन द्वारा तत्परतापूर्वक सहायता उपलब्ध करायी गई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एयरपोर्ट पर ज़रूरतमंदों के परिजनों को सहायता राशि वितरित की।
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा दिव्यांग शुभांगी पिता विक्की कांबले को लेपटॉप एवं ट्राय सायकल प्रदाय की गई। इसी क्रम में चार वर्षीय बालक आदित्य पिता गोविंद सावंग की गंभीर बीमारी के इलाज के लिए आर्थिक सहायता देने और अच्छे हास्पिटल में इलाज करने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एयरपोर्ट में बालक आदित्य के पिता गोविंद को रेडक्रॉस सोसायटी से एक लाख रूपये की राशि का स्वीकृत पत्र भी प्रदान किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दीपाली पति स्व. गौतम तैलंग को कल्याणी पेंशन-पत्र एवं सिलाई मशीन प्रदान की। उन्होंने द्वारिका बाई पति स्व. बालचन्द इंगले के पैरालिसिस के इलाज के लिये रेडक्रॉस सोसायटी से एक लाख रूपये की राशि स्वीकृत करने का पत्र बेटे गोविंदा को सौंपा। यह राशि उनके खाते में जमा भी हो गई है। उन्होंने द्वारिका बाई का इलाज अच्छे अस्पताल में कराने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *