सूने मकानों को निशाना बनाने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के 03 बदमाश गिरफ्तार

  
Last Updated:  February 12, 2024 " 10:38 pm"

राजस्थान से पकड़कर लाई लसुड़िया पुलिस।

लसुड़िया थाना क्षेत्र में चोरी की पांच वारदातें करना कबूला।

दो लाख रुपए मूल्य का मशरूका किया गया बरामद।

इंदौर : विभिन्न राज्यों में चोरी/नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली राजस्थान की अंतर्राज्यीय गैंग थाना लसुड़िया पुलिस की गिरफ्त में आई है।
6 से अधिक राज्यों में सक्रिय राजस्थानी बागरिया चोर गिरोह के 3 शातिर चोरों को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम ने फेरी वाले व दूध बेचने वाला बनकर,राजस्थान में आरोपियों के गांवों में रैकी की और अंततः उन्हें धर – दबोचा।

पकड़े गए आरोपी अलग अलग राज्यों के बड़े बड़े शहरों में फूल, पेन, मोबाइल कवर आदि चीजें बेचने के बहाने रैकी करते थे व मौका मिलते ही सूने मकानों को निशाना बनाते थे।

आरोपियों ने थाना लसुडिया क्षेत्रांतर्गत वर्ष 2022 से अभी तक 05 अपराधों में चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों से 2 लाख से अधिक कीमत के सोने व चाँदी के आभूषण बरामद किए।

दरअसल, लसुडिया पुलिस को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्रप्त हुई कि थाना लसुडिया क्षेत्रांतर्गत महालक्ष्मीनगर, तुलसीनगर, स्कीम 114-1, स्कीम 114-2 आदि में विगत कई वर्षों से राजस्थानी बागरिया गैंग सक्रीय है। गैंग के सदस्य दिन में सूने मकानों में ताला तोड़ कर चोरी करते हैं और चोरी करने के बाद अलग अलग राज्यों में भाग जाते हैं इनके गिरोह में 12 से 15 सदस्य हैं जो मूलतः राजस्थान के अजमेर, भीलवाड़ा व केकड़ी जिले के गाँवों के निवासी हैं। इस पर एक विशेष टीम का गठन कर राजस्थान के लिए रवाना किया। जहाँ पुलिस नें बागरिया गैंग के संबंध में जानकारी एकत्रित की व गैंग के सदस्यों के गाँवों में हुलिया बदलकर फेरी वाले व दूध बेचने वाले बनकर आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाई तथा चोरियों के समय प्राप्त सी.सी.टी.वी.फुटेज से प्राप्त हुलिये के आधार पर 1.आरोपी सूरज पिता रमेश बागरिया उम्र 22 साल नि.ग्राम चापानेरी थाना भिनाय जिला केकड़ी राजस्थान व 2.आरोपी सूरज पिता मोतीलाल बागरिया उम्र 21 साल नि.ग्राम बगराई थाना भिनाय जिला केकड़ को गिरफ्तार कर पुलिस रिमाण्ड पर लिया। आरोपियों ने पूछताछ पर अपने साथियों के साथ थाना लसुडिया के अपराध क्रमांक 50/2022 धारा 454, 380 भादवि, 1106/2022 धारा 454, 380 भादवि, 852/2022 धारा 454, 380 भादवि, 1689/2023 धारा 454, 380 भादवि तथा 22/2024 धारा 454, 380 भादवि में चोरी करना स्वीकार किया। चोरी का मश्रुका औने- पोने दामों में अलग अलग सुनारों को बेचना बताया। आरोपियों के बताए अनुसार अपराध क्रमांक 1689/2023 का मश्रुका विजयनगर राजस्थान से तथा अपराध क्रमांक 22/2024 का मश्रुका आरोपी के अन्य साथी 3. आरोपी भगवान उर्फ घनिया पिता हरदेव बागरिया उम्र 34 साल नि.ग्राम लामगरा थाना भिनाय जिला केकड़ी राजस्थान से बरामद कर आरोपी भगवान को भी गिरफ्तार किया, जिनके कब्जे से 2 लाख से अधिक कीमत के सोने व चाँदी के आभूषण बरामद किये गए हैं।

पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हे न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है । आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें अन्य अपराधों के खुलासे होने की भी संभावना है।

आरोपी अंतर्राज्यीय गैंग के शातिर अपराधी है, जिन्होंनें केरल, दिल्ली, हरयाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों में भी चोरी की कई वारदात करना स्वीकार किया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *