स्वच्छता के नए गीत की लॉन्चिंग और नागरिक पत्रिका का विमोचन

  
Last Updated:  January 18, 2023 " 06:45 pm"

मां अहिल्या की नगरी इंदौर उन्नति की नगरी है- सत्तन

पत्रिका नागरिक नागरिको की बनेगी आवाज- महापौर

इंदौर : स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को देखते हुए, स्वच्छता के प्रति नागरिको को जागरूक करने के उददेश्य से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, कृष्णकुमार अष्ठाना, पूर्व विधायक व राष्ट्रीय कवि सत्यनारायण सत्तन, महापौर पृष्यमित्र भार्गव और सांसद शंकर लालवानी, द्वारा गांधी हाॅल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता के नए गीत को लाॅच किया गया। इस दौरान नगर निगम इंदौर की मासिक पत्रिका ‘नागरिक’ का भी विमोचन किया गया।

इस अवसर पर समाजसेवी पदमश्री जनक पल्टा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी, आचार्य पंडित रामचन्द्र शर्मा वैदिक, महापौर परिषद सदस्य अश्विनी शुक्ल, नंदकिशोर पहाडिया, राजेश उदावत, जीतू यादव, निरंजनसिंह चौहान, पार्षदगण, अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, सचिव राजेन्द्र गरोठिया, बडी संख्या में गणमान्य नागरिक व अन्य उपस्थित थे।

इंदौर छुएगा स्वच्छता का सातवा आसमान।

इस अवसर पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि इंदौरियों को जो दायित्व सौंपा जाता है उसे वह पुरी दक्षता के साथ पुरा करते हैं। जिस प्रकार से स्वच्छता को इंदौर ने जन आंदोलन बनाकर, शहर के जागरूक नागरिकों, जनप्रतिनिधियेां, मीडिया बंधु व अन्य सहयोगी संस्थाओं ने साथ मिलकर इसे स्वच्छता में पूरे देश में सिरमौर बनाया है, उसे देखते हुए इंदौर स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में पुनः स्वच्छता का सातवा आसमा छुएगा।

नागरिक पत्रिका जन – जन तक पहुंचे।

इस अवसर पर कृष्णकुमार अष्ठाना ने कहा कि नगर निगम इंदौर द्वारा पत्रिका नागरिक का विमोचन किया गया है, इंदौर ने भारत ही नही अपितु विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है। यह पत्रिका इंदौर शहर की आवाज बनकर जन-जन तक पहुंचेगी।

दूसरे शहर भी अपनाएं स्वच्छता का इंदौर मॉडल।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि महापौर के प्रयास से पत्रिका नागरिक को पुनः प्रारंभ किया गया है, इसी के साथ स्वच्छता के नवीन गीत की भी लाॅचिंग की गई है। स्वच्छता में लगातार देश में नंबर वन शहर बनने पर राष्ट्रपति ने कहा था कि एक बार स्वच्छता में सिरमौर बनना आसान है, किंतु लगातार सिरमौर बने रहना बहुत कठिन है। उन्होने कहा था कि भाll देश के अन्य शहर भी इंदौर के स्वच्छता के माॅडल को अपनाएं।

नागरिकों की जागरूकता से ही इंदौर शहर नंबर वन है।

पूर्व विधायक व राष्ट्रीय कवि श्री सत्यनारायण सत्तन ने कहा कि मां अहिल्या का नगर उन्नति का नगर है। इंदौर ने देश के अन्य शहरो को स्वच्छता के लिए जागृत किया है। जागरूक नागरिको के सहयोग से ही इंदौर स्वच्छता में लगातार छ बार नंबर वन शहर बना है।

दुनिया के सपनों का शहर बन गया है इंदौर।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर के लिए यह बहुत ही भावुक का क्षण है। स्वच्छता इंदौर की पहचान है। इंदौर स्वच्छता में लगातार छः बार नंबर वन शहर बना है।इंदौर स्वच्छता के सांतवे आसमान को छूने को तैयार है। इसके लिए स्वच्छता के नवीन गीत की लाॅचिंग की है, जो नागरिकों को स्वच्छता के सांतवे आसमान को छुने के लिए प्रेरित करेगा। इसके साथ ही इंदौर में नगर पालिक निगम द्वारा किए कार्यो, विचारों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए ‘नागरिक’ पत्रिका का विमोचन भी किया गया है। नागरिक पत्रिका नागरिको की आवाज बनकर काम करेगी। उन्होने कहा कि इंदौर मुख्यमंत्री के सपनों का शहर है। विगत दिनों इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के पश्चात इंदौर दुनिया के सपनों का शहर बन गया है।

इस कार्यक्रम की सबसे कमजोर कड़ी इसका संचालन रहा। एक कुशल प्रस्तोता के होते पार्षद पंखुड़ी जैन को संचालन का दायित्व सौंपना समझ से परे रहा। उन्होंने कई बार गड़बड़ की, जिसे समीप खड़ी प्रस्तोता ने दुरुस्त कर कार्यक्रम की गरिमा बनाए रखी। आभार स्वास्थय प्रभारी अश्विनी शुक्ला ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *