स्वर्णबाग अग्निकांड में बड़ा खुलासा, सिरफिरे युवक ने लगाई थी आग…?

  
Last Updated:  May 7, 2022 " 07:11 pm"

इंदौर : विजय नगर थाना क्षेत्र की स्वर्णबाग कॉलोनी स्थित तीन मंजिला इमारत में हुए अग्निकांड के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बताया जाता है की आग लगी नहीं लगाई गई थी। बिल्डिंग के मालिक के घर के समीप लगे सीसीटीवी फुटेज में सफेद शर्ट पहना एक युवक शुक्रवार देर रात बिल्डिंग की पार्किंग में आता दिखाई दे रहा है। कहा जा रहा है कि उक्त युवक ने पार्किंग में खड़े दो पहियां वाहन में आग लगा दी। बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी और बिजली के मीटर में भी युवक द्वारा छेड़छाड़ की बात सामने आ रही है।

लडकी से एकतरफा प्यार में लगाई आग।

सूत्रों का कहना है कि सीसीटीवी में नजर आ रहा युवक उक्त बिल्डिंग में रहने वाली किसी लड़की से एकतरफा प्यार करता था। लडकी से बदला लेने के लिए उसने देर रात बिल्डिंग में पहुंचकर उक्त लड़की के पार्किंग में खड़े वाहन में आग लगा दी और फरार हो गया। आग तेजी से फैली और उसने अन्य वाहनों के साथ बिल्डिंग को भी चपेट में ले लिया।

पुलिस ने नहीं की पुष्टि।

बिल्डिंग के आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। इनमें वो फुटेज हैं, जिसमें सफेद शर्ट पहने लड़का जली बिल्डिंग के पार्किंग में नजर आ रहा है। हालांकि पुलिस ने अधिकृत रूप से कुछ भी कहने से इंकार किया है। उसका कहना है कि अग्निकांड की विस्तृत जांच की जा रही है। जल्द ही इस बात का खुलासा कर दिया जाएगा की आग साजिश के तहत लगाई गई थी या नहीं।

अग्निकांड में 7 की मौत, 8 घायल।

बता दें कि स्वर्णबाग कॉलोनी स्थित इस तीन मंजिला इमारत की पार्किंग में खड़े वाहनों में देर रात लगी या लगाई गई आग तेजी बिल्डिंग में भी फैल गई। चारों ओर से उठती लपटें और धुएं के स्याह गुबार में 7 लोगों की झुलसने और दम घुटने से मौत हो गई जबकि 8 लोगों को घायल हालत में एम वाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के साथ स्थानीय रहवासियों ने भी आग में घिरे बिल्डिंग के लोगों को बचाने और आग बुझाने की कोशिश की। कुछ लोग आग से बचने के प्रयास में ऊपरी मंजिलों से कूद गए। जिन लोगों की आग में झुलसकर मौत हुई, उनमें 6 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। पांच मृतकों की शिनाख्त हो गई है।

देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड।

स्थानीय रहवासियों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड देरी से मौके पर पहुंची। इसके चलते आग तेजी से फैलती गई। अगर वक्त रहते फायर ब्रिगेड पहुंच जाता तो लोगों की जान बचाई जा सकती थी। हालांकि फायर ब्रिगेड के सूत्रों ने देरी की बात से इनकार किया है।

पुलिस कमिश्नर पहुंचे घटनास्थल पर।

अग्निकांड की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र और एसीपी मनीष कपूरिया भी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने घटना की जानकारी लेने के साथ विस्तृत जांच की भी बात कही।

मंत्री सिलावट, कलेक्टर पहुंचे एमवाय अस्पताल।

कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट और कलेक्टर मनीष सिंह एमवाय अस्पताल पहुंचे । उन्होंने घायलों के हालचाल जाने और उनके समुचित इलाज के निर्देश अस्पताल प्रशासन को दिए।

मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना, मुआवजे का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर में बिल्डिंग में हुए अग्निकांड में 7 लोगों की मौत पर गहरा दुःख जताया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4 – 4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान करने के साथ घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घटना के पीछे जो भी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *