नवरात्रि में मुख्यमंत्री आवास खाली कर दूसरे घर में शिफ्ट हो सकते हैं केजरीवाल

  
Last Updated:  September 29, 2024 " 06:05 pm"

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए नये घर की तलाश जोर-शोर से हो रही है। माना जा रहा है कि श्राद्ध खत्म होते ही नवरात्रि की शुरुआत में वह सीएम आवास खाली करके अपने दूसरे घर में शिफ्ट हो जाएंगे।
आतिशी के दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद से केजरीवाल के लिए घर की तलाश की कवायद और भी ज्यादा तेज हो गई है। अरविंद केजरीवाल के लिए उनकी विधानसभा नई दिल्ली के अंतर्गत ही नया आवास तलाश किया जा रहा है। पार्टी के कई विधायक, पार्षद, कार्यकर्ता अपनी सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना उन्हें घर की पेशकश कर रहे हैं। कोर्ट के आदेश के बाद जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। तभी से यह चर्चा शुरू हो गई थी कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल अपना सरकारी आवास छोड़ देंगे।
फिलहाल, वह कब तक अपना सरकारी आवास खाली करेंगे इसकी कोई तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वह नवरात्र में ही दूसरे घर में शिफ्ट हो जाएंगे।

गौरतलब है कि साल 2013 में सीएम बनने के बाद वे तिलक लेन स्थित घर में रहे। फरवरी 2015 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद वे सिविल लाइंस इलाके में 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित आवास में रहे। केजरीवाल के आवास के लिए केंद्र सरकार से मांग की गई थी। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि केंद्र की तरफ से उन्हें कोई घर मिलेगा या नहीं। फिर भी उनके घर की तलाश तेजी से की जा रही है। यह भी कयास लगाया जा रहा है कि वह जल्द ही लुटियन जोन के किसी इलाके में शिफ्ट हो सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *