युवती के अंधे कत्ल का पर्दाफाश, प्रेमी ने ही दिया था वारदात को अंजाम

  
Last Updated:  August 4, 2020 " 03:19 pm"

इंदौर : दो दिन पूर्व खजराना थाना क्षेत्र में बायपास के समीप युवती के अंधे कत्ल का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। युवती की गला रेतकर उसी के प्रेमी ने हत्या कर दी थी। हत्यारे प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने पत्रकार वार्ता के जरिये ये खुलासा किया।

खरगौन की रहने वाली थी युवती।

डीआईजी मिश्र के मुताबिक 1व 2 जुलाई की मध्यरात्रि में डायल-100 को खजराना थाना क्षेत्र में राजबाग गार्डन के पीछे वाघेला फार्म हाउस रोड पर बायपास के समीप रोड किनारे एक अज्ञात युवती उम्र करीब 20-25 साल का शव खून से सना हुआ मिला। प्रथमदृष्टया देखने पर पता चला कि युवती के गले पर अज्ञात आरोपी द्वारा धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या की गयी थी। इसके बाद थाना खजराना में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र .694 / 2020 धारा 302 भादवि का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
मृतिका की शिनाख्त तथा अज्ञात आरोपी की तलाश के लिए पुलिस अधीक्षक इन्दौर(पूर्व) विजय खत्री ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूर्व ज़ोन-2 राजेश रघुवंशी एवं नगर पुलिस अधीक्षक खजराना एसकेएस तोमर के साथ थाना खजराना , तिलकनगर , लसुडिया और विजयनगर के थाना प्रभारी तथा उनके बल के साथ विभिन्न टीमों का गठन किया गया। डीआईजी के अनुसार जांच टीमों को घटनास्थल के साथ आसपास के आने जाने के सभी रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज निरीक्षण करने , आसपास के होस्टलों तथा कामकाजी महिलाओं के कार्यस्थलों पर जाकर अज्ञात मृतिका का फोटो दिखाकर तलाश करने, अज्ञात मृतिका के संबंध में पम्पलेट तैयार कर अधिक से अधिक सोशल मीडिया ग्रुपों पर इन्दौर व आसपास के सभी जिलों में प्रसारित करने, घटनास्थल के आसपास के सभी क्षेत्रों में अज्ञात मृतिका का फोटो दिखाकर तलाश करने और आसपास के सभी थानों से सतत संपर्क कर महिला संबंधी शिकायतों आदि का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गयी ।
मृतिका का हुलिया देखकर पुलिस अधिकारियों द्वारा मृतिका के निमाड़ क्षेत्र की होने की सभावना को देखते हुए बाहर से आकर इन्दौर में रहने वाले लडके- लडकियों के संबंध में जानकारी एकत्रित करने हेतु टीमों को पाबंद किया गया। इसी अनुक्रम में आजादनगर से खबर मिली कि अज्ञात मृतिका के हुलिये की एक लडकी, एक अन्य लडकी तथा एक लडके के साथ संयोगितागंज, मूसाखेडी और आजादनगर क्षेत्र में देखे गये थे। लडकी का मुवमेंट रविवार के लाकडाउन के बाद से नहीं दिखायी दिया है। इस जानकारी पर उक्त क्षेत्रों में निमाड़ क्षेत्र खास तौर पर खरगौन, खन्डवा, धार, बडवानी में सोशल मीडिया पर सभी थानों से लगातार संपर्क करते अज्ञात मृतिका के हुलिये की महिला के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। जिस पर मंगलवार (4 अगस्त) को जानकारी मिली कि उक्त मृतिका का नाम अनिता पिता बोंदर उर्फ रुप सिंह जमरे होकर वह ग्राम दामखेडा थाना चैनपुर जिला खरगोन की निवासी है।इन्दौर में मूसाखेडी में वह अपने भाई- बहन के साथ रहती है और रोटी बनाने का काम करती है। मृतिका के बारे में मूसाखेडी में मकान मालिक से पूछताछ की गयी तो पता चला कि अनिता के भाई- बहन लॉक डाउन में गांव चले गये थे। मृतिका अनिता अकेली ही मूसाखेडी में रहती है जो दो- तीन दिन से गायब है। यह नरेन्द्र सोनी नाम के लड़के के साथ अक्सर आती जाती है । नरेन्द्र सोनी छावनी में सेठी अस्पताल के पीछे मद्रास ऑटो सर्विस पर काम करता है ।

प्रेमी ही निकला हत्यारा।

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा सायबर सेल की मदद से मद्रास आटो सर्विस छावनी से आरोपी नरेन्द्र सोनी पिता गोपाल सोनी उम्र 28 साल निवासी मकान नंबर पी 19 सुभांजलीपुरम थाना महाराजपुरा ग्वालियर हाल मुकाम रामकृष्ण बाग कॉलोनी खजराना इन्दौर को पकडा तथा पूछताछ की। तो आरोपी नरेन्द्र सोनी ने बताया अपना गुनाह कबूल किया। उसने बताया कि मृतिका अनिता से उसके पिछले एक वर्ष से संबंध थे।उसके कार्य स्थल के पास शर्मा टिफिन सेंटर पर मृतिका अनिता काम करती थी तभी से दोनो मे पहचान हुई। पहचान धीरे धीरे प्यार में बदल गई। दोनो में अंतरंग संबंध हो गये थे। इसी कारण अनिता आरोपी नरेन्द्र पर शादी करने के लिए दबाव डालती थी। आरोपी नरेन्द्र मृतिका के साथ शादी नहीं करना चाहता था। 28 जुलाई को मृतिका अनिता अपना बैग और सामान लेकर रोबोट चौराहा के पास आरोपी नरेन्द्र के मकान में आ गई थी और साथ रहने के लिए दबाव बना रही थी। आरोपी ने उसे समझाया- बुझाया फिर 1जुलाई की रात अनिता को मोटर सायकिल पर बिठाकर आजाद नगर मूसाखेडी चौराहा , आईटी पार्क , तेजाजीनगर वायपास होते हुए वाघेला फार्म हाउस वाले रास्ते पर ले गया। वहां रात में करीब 12 बजे बजे कागज काटने वाले कटर से अनिता का गला काट कर उसकी हत्या कर दी।

डीआईजी के अनुसार आरोपी नरेंद्र को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने वाली टीम को नकद इनाम।

युवती के अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश रघुवंशी, नगर पुलिस अधीक्षक खजराना एसकेएस तोमर का मार्गदर्शन और थाना प्रभारी खजराना , तिलकनगर , विजयनगर एवं उनकी टीम तथा सायवर कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा। डीआईजी मिश्र ने बताया कि समूची टीम को 20,000 के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *