कबड्डी में मप्र की लड़कियों ने जीत से किया आगाज, लड़कों को मिली पराजय

  
Last Updated:  February 5, 2023 " 11:04 pm"

खेलो इंडिया यूथ गेम्स (मप्र) 2022 (राउंडअप)

फुटबाल में भी मध्य प्रदेश के लड़कों की टीम को मिली हार।

सोमवार से शुरू होंगे टेनिस, वेटलिफ्टिंग, वाटर स्लालोम और मलखंभ के मुकाबले।

इंदौर : अभय प्रशाल इंडोर हाल में रविवार से कबड्डी के मुकाबले शुरू हो गए। मप्र की लड़कियों ने ग्रुप-ए के अपने पहले मुकाबले में तेलंगाना को 46-28 से हराया लेकिन लड़कों के वर्ग में मेजबान टीम को अपने पहले मैच में राजस्थान के हाथों 33-55 से हार सहनी पड़ी।

इसी तरह फुटबाल में भी मप्र की टीम को हार मिली। एमरल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल मैदान पर उसे केरल ने 5-0 से हराया।फुटबाल के एक अन्य मैच में पंजाब ने अरुणाचल प्रदेश पर 3-0 से अंतर से जीत हासिल की।

कबड्डी में 8-8 टीमें।

कबड्डी में लड़के औऱ लड़कियों के वर्ग में 8-8 टीमें हैं, जिन्हें 4-4 के ग्रुप में विभाजित किया गया है। लड़कियों के वर्ग में मेजबान मप्र को ग्रुप-ए में हरियाणा, तेलंगाना के साथ रखा गया है। लड़कों के वर्ग में भी मप्र को ग्रुप-ए में रखा गया है। इसमें राजस्थान, बिहार औऱ महाराष्ट्र की टीमें हैं।

दिन के पहले मैच में हरियाणा की लड़कियों ने ग्रुप-ए मुकाबले में महाराष्ट्र को 42-25 से हराया। इसके बाद बिहार ने चंडीगढ़ को 59-24 से शिकस्त दी। इसी तरह लड़कों के वर्ग में उत्तर प्रदेश ने ग्रुप-बी मैच में चंडीगढ़ को 64-26 से हराया। इसके बाद मेजबान मध्य प्रदेश को राजस्थान के हाथों 33-55 से हार मिली।

हालांकि महिला वर्ग में ग्रुप-ए में मप्र ने तेलंगाना को 46-28 से हराया जबकि महाराष्ट्र ने लड़कों के ग्रुप-ए में बिहार को 38-32 से हराया। लड़कियों के एक अन्य मैच में हिमाचल प्रदेश ने ग्रुप-बी में प. बंगाल को 45-32 से हराया।

फुटबाल।

फुटबॉल में केरल ने मप्र को 5-0 से हराया। पूरे मैच के दौरान केरल के खिलाड़ी हावी रहे। मप्र ने अपनी हार को टालने या हार के अंतर को कम करने के लिए कई बेहतर प्रयास किए लेकिन वे नाकाम रहे। इसी तरह एक अन्य मैच में पंजाब ने अरुणाचल प्रदेश को 3-0 से हराया।

बता दें कि उज्जैन में मलखंभ के मुकाबले सोमवार से शुरू होंगे। साथ ही खरगोन में वाटर स्लालोम के मुकाबले भी शुरु होंगे। इसके अलावा इंदौर टेनिस क्लब में टेनिस के मुकाबले भी सोमवार से खेले जाएंगे। बास्केटबाल कॉम्प्लेक्स में वेटलिफ्टिंग के मुकाबले होंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *