नगर निगम परिसर में महापौर पुष्यमित्र ने किया ध्वजारोहण

  
Last Updated:  August 15, 2022 " 08:40 pm"

श्रेष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारी के साथ ही सफाई दीदी का भी किया सम्मान।

डीजल से इलेक्ट्रिक वाहन में परिवर्तित कचरा वाहन को दिखाई हरी झंडी।

इन्दौर : आजादी की 76 वी वर्षगाठ के मौके पर 15 अगस्त को निगम मुख्यालय में महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, सभापति मुन्नालाल यादव, पार्षदगण, समस्त अपर आयुक्त, उपायुक्त, विभाग प्रमुख, नगर शिल्पज्ञ, कार्यपालन यंत्री, अधीक्षण यंत्री, सहायक यंत्री, उपयंत्री एवं अन्य अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

सफाई दीदी और श्रेष्ठ अधिकारी -कर्मचारियों का सम्मान।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव, निगम सभापति यादव, निगम आयुक्त श्रीमती पाल व अन्य अतिथियों ने स्वच्छता अभियान में अग्रणी भूमिका निभाने वाली सफाई दीदी का शॉल, श्रीफल व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान किया।इसी के साथ निगम में श्रेष्ठ कार्य करने अधिकारी व कर्मचारियों को मोमेन्टो और प्रशस्त्रि पत्र देकर सम्मानित किया गया। इनमें जोन 8 की जोनल अधिकारी परागी गोयल, निर्माता हिण्डोलिया, मनीषा अग्रवाल सहित 50 से अधिक निगम अधिकारी – कर्मचारी शामिल थे।

भारत की संस्कृति दुनिया को दिशा देती आई है।

इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने निगम के समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण के साथ ही निगम की महिला सफाई दीदी को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भारत केवल जमीन का टुकडा भर नहीं है, यह अपने आप में एक संस्कृति है, जो आदि काल से दुनिया को दिशा देती आई है। ब्रिटिश दस्तावेजों में उल्लेख है कि दुनिया का सबसे ज्यादा व्यापार भारत करता था, हमारा इतिहास संघर्ष का और संघर्ष से विकास का है।

महापौर श्री भार्गव ने कहा कि जनता की सेवा व बुनियादी सेवाऐं देने में नगर निगम अग्रणी संस्था है, नगर निगम इंदौर द्वारा शहर में स्वच्छता, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, वॉटर प्लस या कचरे से आमदनी आदि कार्यो में प्रशंसनीय कार्य किया है। इन सबका श्रेय इंदौर की जागरूक जनता और निगम के एक-एक कर्मचारी को जाता है। मैं उन्हे बधाई और शुभकामनाएं देता हॅू। इस अवसर पर महापौर श्री भार्गव ने कहा कि हम सभी संकल्प ले कि हम इंदौर के वायु की शुद्धता के लिए शहर के एयर क्वालिटि इण्डेक्स में व्यापक स्तर पर सुधार करने का प्रयास करेंगे। साथ ही निगम द्वारा प्रदत्त मूलभूत सुविधाओ को शहर के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाए ताकि नागरिको को अपनी शिकायतें इंदौर 311 एप पर दर्ज ना करनी पडे।

डीजल से इलेक्ट्रिक में परिवर्तित डोर टू डोर वाहन में किया सफर।

निगम वर्कशॉप में स्टार्टअप कंपनी के अविनीश सोनी, रचित मिश्रा के सहयोग से मॉडल के तौर पर पुराने डीजल चलित कचरा संग्रहण वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन में परिवर्तित किया गया है। महापौर द्वारा इस वाहन को हरी झंडी दिखाने के साथ उसमें बैठकर निगम प्रांगण में सफर भी किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *