चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर प्रधान वैज्ञानिक के खिलाफ दर्ज होगा प्रकरण

  
Last Updated:  October 9, 2020 " 10:38 pm"

इंदौर : जिले में सांवेर विधानसभा उप चुनाव-2020 के चलते कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान केन्द्र इंदौर के प्रधान वैज्ञानिक के.सी. शर्मा के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज होगा। इस बारे में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने उक्त वरिष्ठ अधिकारी के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग के प्रमुख को पत्र भी लिखा है।
बताया गया कि उक्त अधिकारी द्वारा निर्वाचन कार्य के दौरान आदेश की अवहेलना, स्वेच्छाचारिता और निर्वाचन कार्य में गंभीर त्रुटि की जाकर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 का उल्लघंन किया गया है। के.सी. शर्मा के विरुद्ध जहां अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है, वहीं उनके विरुद्ध सख्त विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के कार्यवाहक प्रधान वैज्ञानिक को पत्र लिखा गया है। उन्हें कहा गया है कि इस अधिकारी के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई भी की जाये।
बताया गया है कि के.सी.शर्मा प्रधान वैज्ञानिक भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान केन्द्र इन्दौर की ड्यूटी सेक्टर क्रमांक 30 में सेक्टर अधिकारी के रूप में लगायी गयी थी। कलेक्टर मनीष सिंह की उपस्थिति में सेक्टर अधिकारियों और अन्य अधिकारियों का महत्वपूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम 8 अक्टूबर को रवीन्द्र नाट्य गृह में आयोजित किया गया था। उक्त अधिकारी इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहे। बैठक में उपस्थित होने हेतु नोडल अधिकारी (कार्मिक) के कार्यालय से के. सी.शर्मा को दूरभाष पर सूचित किया गया था, तब उनके द्वारा अभद्रता करते हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में आने से मना किया गया। कहा गया कि, “मैं बैठक में नहीं आऊंगा, जिससे जो बने वह कर ले’’ श्री शर्मा का उक्त कृत्य निर्वाचन कार्य के प्रति गंभीर त्रुटि, आदेश की अवहेलना एवं स्वेच्छाचारिता का द्योतक होकर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 का स्पष्ट उल्लघंन है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *