रीवा के शहीद दीपक सिंह की पत्नी का किया गया अभिनंदन, 1.21 लाख की श्रद्धानिधि की गई भेंट

  
Last Updated:  January 24, 2021 " 01:43 am"

इंदौर : ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा’ अभियान के तहत शनिवार शाम जाल सभागृह में भारत माता की जय और वंदे मातरम के उदघोष के बीच संस्था सेवा सुरभि की मेजबानी में रीवा जिले के जांबाज सैनिक दीपक सिंह की धर्मपत्नी रेखा सिंह और परिजनों का सम्मान किया गया। यह पल उपस्थित लोगों के लिए गर्व की अनुभूति कराने वाला पल था।

सम्मान के साथ 1.21 लाख की श्रद्धानिधि की गई भेंट।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर मनीषसिंह, समाजसेवी जनक पलटा और वरिष्ठ पत्रकार राजेश चेलावत ने शहीद दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह को शॉल, श्रीफल, मान पत्र और 1.21लाख रुपए की श्रद्धानिधि भेंटकर सम्मानित किया। सभागृह में मौजूद तमाम लोगों ने खड़े होकर शहीद दीपक सिंह की शहादत को नमन करने के साथ उनकी पत्नी का अभिनंदन किया। श्रद्धानिधि में 1 लाख रुपए समाजसेवी भरत मोदी और 21 हजार रुपए रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग ट्रेड एसो. की ओर से प्रदान की गई।

शहीदों के परिजनों का सम्मान करना गौरव की बात।

कलेक्टर मनीष सिंह ने इस मौके पर रीवा के शहीद दीपक सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीद के परिजनों का सम्मान करना गौरव की बात है। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि राज्य शासन की ओर से भी शहीद जवान के परिवार हरसम्भव मदद दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।

सम्मान से मिलता है मानसिक संबल।

शहीद दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह ने सम्मान के प्रति आभार जताते हुए कहा कि ऐसे सम्मान से शहीदों के परिवारों को मानसिक संबल मिलता है।

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से भिड़ंत में शहीद हुए थे दीपक सिंह।

बीते वर्ष 15-16 जून को गलवान घाटी में चीनी सेना के छल से किए गए हमले में बहादुरी से मुकाबला करते हुए दीपक सिंह ने कई चीनी सैनिकों की गर्दन मरोड़ दी थीं। अंततः बुरीतरह घायल दीपक सिंह भी वीरगति को प्राप्त हो गए।

प्रारंभ में संस्था की ओर से संयोजक ओमप्रकाश नरेड़ा, अनिल मंगल, गोविंद मंगल, अरविंद जायसवाल, कमल कलवानी आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में सैनिक संघ के शमशेर बहादुर सिंह सेंगर, प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी, पूर्व पार्षद ललित पोरवाल, वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र कोपरगांवकर सहित शहर के विभिन्न धार्मिक-सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कार्यक्रम के सूत्रधार थे रंगकर्मी संजय पटेल।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *