कांग्रेस सनातन धर्म विरोधी है, उसे सबक सिखाएं: विजयवर्गीय

  
Last Updated:  October 27, 2023 " 05:43 am"

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 को नंबर वन बनाने का वादा किया।

इंदौर : कांग्रेस उन लोगों का साथ देती है जो सनातन धर्म विरोधी हैं। कांग्रेस को हमें सबक देना है, इसलिए कांग्रेस के खिलाफ हम सबको मतदान करना चाहिए। यह बात इंदौर के विधानसभा 01 के भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने मेहता कॉलोनी स्थित जैसवाल साहू धर्मशाला में जैसवाल साहू समाज के दशहरा मिलन समारोह में संबोधित करते हुए कही। लगातार अलग-अलग समाज के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे कैलाश विजयवर्गीय लोगों से सनातन धर्म, महिला सशक्तिकरण और विकास के मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं।

विश्वकर्मा विकास परिषद के सम्मेलन में शामिल हुए विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्वकर्मा जयंती पर सभी शिल्पकारो के लिए विश्वकर्मा योजना शुरू की है। जो भी शिल्पकार अपनी कला को आगे बढ़ना चाहता हैं और उसके पास रुपया नहीं है तो उनको 25 लाख रुपए तक का लोन बहुत कम नाम मात्र की ब्याज दर पर दिया जाएगा, जिससे हमारे कलाकार अपने हुनर का अधिकतम उपयोग कर सके और अच्छा कमा सके। प्रधानमंत्री कहते हैं नौकरी मत मांगो, नौकरी दो। हम समाज को ऐसी स्थिति में लाकर खड़ा करेंगे। विश्वकर्मा योजना के माध्यम से आप अपना उद्योग लगाएं और लोगों को रोजगार दें। यहा महिला सशक्तिकरण को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार महिलाओं के लिए बहुत कार्य कर रही है। केंद्र सरकार ने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है, वही प्रदेश सरकार लाडली बहन योजना के तहत प्रतिमाह महिलाओं अकाउंट में रुपए डाल रही है। महिला और पुरुष समाज के दो पहिए हैं। यदि महिलाओं को आगे नहीं बढ़ाया तो समाज तेज गति से दौड़ नहीं सकता। इसलिए महिला सशक्तिकरण के लिए भाजपा काम कर रही है।

मेहता कॉलोनी स्थित जैसवाल साहू धर्मशाला में जैसवाल साहू समाज के दशहरा मिलन समारोह में कैलाश विजयवर्गीय बोले कि इस शहर में परिवर्तन की शुरुआत मैंने की थी। सफाई में तो इंदौर नंबर वन बन चुका है अब स्वास्थ्य, शिक्षा और ट्रैफिक में भी इंदौर नंबर वन होगा। आपको गर्व होगा कितना शानदार इंदौर बनाया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में मुस्लिम आक्रांता आए, उन्होंने लगभग 1000 मंदिर तोड़े, देश में हमारे पूर्वजों ने सोमनाथ, अयोध्या राम मंदिर और मथुरा में कृष्ण मंदिर टूटते देखा, लेकिन इससे सनातन परंपरा समाप्त नहीं हुई। हम सौभाग्यशाली पीढ़ी में जी रहे हैं। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, हम मंदिर बनते हुए देख रहे हैं। 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। राम मंदिर के लिए 500 साल तक हमारे देश का बहुसंख्यक समाज लड़ता रहा, अनेक लोगों ने अपना बलिदान दिया लेकिन प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी ने कोर्ट में ऐसे कागज प्रस्तुत किए कि कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला दिया था। भाजपा हमेशा संस्कार, संस्कृति, धर्म और अध्यात्म की बात करती है। बचपन से ही हमें ये संस्कार मिलते हैं। अपने संस्कारों के बारे में बताते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमारे घर में चाय नहीं बनती थी, बच्चों को दूध देते थे। रोज सुबह जब दूध पीने के लिए जाते तो हमारी माताजी कहती पहले मंजन करो, नहाओ, रामचरितमानस के 10 दोहे अर्थ सहित सुनाओ, उसके बाद दूध मिलेगा। यदि 10 दोहे नहीं सुना पाते तो हल्की फुल्की मार भी पड़ जाती थी। रामचरित्र मानस और हनुमान चालीसा हमारे रग – रग में बसी हुई है। इसे कौन मिटा सकता है जो मिटाने का सोचता है, वह खुद मिट जाएंगे। उन्हें मिटाने का काम जनता करेगी। प्रजातंत्र में तलवार नहीं चलती, प्रजातंत्र में वोट चलता है जिसको भी सबक देना हो, उसके खिलाफ मतदान करो।

श्री छितू जी माली मांगलिक भवन कुशवाह नगर में लवकुश मंडल व्यापारी संगठन के कार्यक्रम में ठेला चलाने और सब्जी बेचने वालों को संबोधित करते हुए बोले कि उन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर है। ठेले और पटरी पर बैठने वाले लोगों को बिना ब्याज के लोन देने की योजना मोदीजी ने बनाई है। बैंक वालों को लिखित में दे दिया कि इनका रिकॉर्ड अच्छा होने पर इन्हें 5 लाख रुपए तक का लोन दे सकते हैं। मेरे यहां से विधायक बनते ही मैं एक सम्मेलन करवाऊंगा बैंक वालों और नगर निगम को सामने बिठाऊंगा। सब फॉर्म भरना, सबको लोन दिलाने का काम बीजेपी करेगी। यह बात भी सही है कि कई बार ट्रैफिक के कारण ठेले वालों को शिफ्ट करना पड़ता है। यह सरकार की मजबूरी है, क्योंकि ट्रैफिक भी चलाना है। लेकिन एक भी व्यक्ति का रोजगार खत्म नहीं होना चाहिए। ठेले वालों को व्यापार करने का अवसर मिलना चाहिए, किसी का भी रोजगार खराब करना सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम है रोजगार देना और रोजगार देने वालों की मदद करना। मेरे यहां से चुनने के बाद मैं आप सभी लोगों के संरक्षक की भूमिका में रहूंगा, आप सब लोगों की आर्थिक प्रगति के लिए भी मैं काम करूंगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *