कामचलाऊ सीएम हैं कमलनाथ, एक भी वादा नहीं कर पाए पूरा- शाहनवाज

  
Last Updated:  February 18, 2020 " 07:20 pm"

इंदौर : मप्र की जनता भी अब यह मानने लगी है कि बीजेपी के शासनकाल में विकास की जो धारा प्रदेश में बहती थी, कांग्रेस के शासन में बीते एक वर्ष से रुक गई है। किसानों, युवाओं, अतिथि शिक्षकों से किया कोई भी वादा प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरा नहीं कर पाई है। अब तो उसी के नेता कह रहे हैं कि सरकार वादे पूरे नहीं कर रही है।कमलनाथ कामचलाऊ और दबाव में काम करने वाले सीएम साबित हो रहे हैं। ये बात बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कही। वे मंगलवार को स्थानीय बीजेपी कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

कांग्रेस के घर में आग लगी उन्हीं के चिराग से..

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस के घर में उन्हीं के चिराग से आग लगी हुई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया वादे पूरे नहीं करने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दे रहे हैं तो सीएम कमलनाथ कह रहे हैं ‘उतर जाओ’ शिवराज सिंह के सीएम रहते बीजेपी की सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं कमलनाथ सरकार ने बन्द कर दी हैं। हर मामले में ये सरकार असफल साबित हुई है।

CAA, NRC को लेकर किया जा रहा दुष्प्रचार।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि CAA और NRC को लेकर भ्रांति फैलाई जा रही है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) नागरिकता देने का कानून है। यह पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित होकर भारत में शरणार्थियों के रूप आए लोगों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। भारत के किसी भी नागरिक से इस कानून का कोई लेना- देना नहीं है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने भी धर्म के आधार पर पाकिस्तान में प्रताड़ित किये जाने वाले अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने की बात कही थी। नेहरू- लियाकत समझौते में भी इसका जिक्र है।

असम समझौते में है NRC का प्रावधान।

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने NRC को लेकर भी स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि 1985 में तत्कालीन पीएम राजीव गांधी द्वारा किये गए असम समझौते में NRC का उल्लेख है। 2013 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उसकी निगरानी में NRC की प्रक्रिया असम में लागू की गई। इससे देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने CAA – NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों से आग्रह किया किवे किसी के बहकावे में न आए। किसी से कोई दस्तावेज नहीं मांगा जा रहा है। शाहनवाज ने चुनौती देते हुए कहा कि वे इस मामले में किसी से भी बहस के लिए तैयार हैं।

भारत से अच्छा वतन नहीं।

श्री हुसैन ने बेबाकी के साथ कहा कि मुसलमानों के लिए भारत से अच्छा वतन, हिंदुओं से अच्छा दोस्त और पीएम मोदी से अच्छा नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग का मामला जल्द सुलझ जाएगा।

दिल्ली में कांग्रेस की वजह से हारे।

श्री हुसैन ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि ये कहना कि दिल्ली में राष्ट्रवाद की हार हुई, गलत है। राष्ट्रवाद कभी नहीं हारता। दिल्ली में बीजेपी को 40 फीसदी वोट मिले हैं हालांकि उस अनुपात में सीटें नहीं मिल पाई। कांग्रेस ने चुनाव में पूरीतरह सरेंडर कर दिया अन्यथा परिणाम कुछ और होते।

बिहार में नीतीशकुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव।

शाहनवाज हुसैन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए चुनाव लड़ेगा।इसमें जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी शामिल हैं। उन्होंने बिहार में जीत का भी दावा किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *