पन्ना टाइगर रिजर्व में गुस्साए हाथी ने रेंजर की जान ली…!

  
Last Updated:  August 14, 2020 " 04:40 pm"

पन्ना : मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों की सर्चिंग के दौरान अचानक गुस्साए हाथी ने हिनौता वन परिक्षेत्र के रेंजर बी.आर.भगत को दांतो से बुरीतरह जख्मी कर दिया। कुछ ही देर में उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बेहद कर्मठ और छवि वाले इस वन अधिकारी की ऐसी मौत से पन्ना टाइगर रिजर्व के अधिकारियों व कर्मचारियों को गहरा सदमा लगा है। मौत की खबर के बाद से कार्यालय और जंगल में सन्नाटा पसरा है।
क्षेत्र संचालक के.एस. भदौरिया ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारे होनहार वन अधिकारी ने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए शहादत दी है ।
बताया जाता है कि बीती 7 अगस्त को आपसी संघर्ष में नर बाघ पी-123 की मौत हो गई थी, जिसका शव तीसरे दिन केन नदी में बहता हुआ मिला था। बाघों के
बीच हुई इस लड़ाई में दूसरा बाघ भी जख्मी हुआ है, जिसकी तलाश की जा रही है। इसी बाघ की सर्चिंग के दौरान शुक्रवार की दोपहर जंगल में यह दिल दहला
देने वाली घटना घटित हुई। क्षेत्र संचालक श्री भदौरिया ने बताया कि रेंज ऑफिसर बी आर भगत विगत लगभग 7 वर्षों से हिनौता रेंज में पदस्थ थे।अपने दायित्वों के निर्वहन में वे हमेशा तत्पर रहते थे। रेंजर श्री भगत मूलतः छत्तीसगढ़ के निवासी थे। घटना की जानकारी उनके परिजनों को दे दी गई है। वरिष्ठ अधिकारियों को भी इससे अवगत करा दिया गया है। श्री भदौरिया ने बताया कि पन्ना टाइगर रिजर्व के हांथी राम बहादुर ने इस दुखद घटना को अंजाम दिया। सीने में अत्यधिक दबाव के कारण रेंजर श्री भगत की मौत हुई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *