कोरोना को हराने के संकल्प के साथ पीड़ित मानवता की सेवा में जुटी है ‘महाकाल की सेना’

  
Last Updated:  April 28, 2020 " 12:37 pm"

इंदौर : “महाकाल की सेना, हराएगी कोरोना” के संकल्प के साथ इंदौर प्रेस क्लब की कार्यकारिणी के सदस्य और पत्रकार अंकुर जायसवाल व उनकी टीम जरूरतमंदों की सेवा में जुटी है। लॉकडाउन प्रारम्भ होने के बाद गरीब, मजदूर वर्ग, अन्य जरूरतमंद और पत्रकार साथियों की मदद का अंकुर एवं उनके सहयोगियों ने बीड़ा उठाया। 31 मार्च से उन्होंने जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट और पत्रकार बन्धुओं को राशन वितरित करने का सिलसिला शुरू किया था, जो अभी भी जारी है।

कई समाजसेवी और दानदाता इस पुण्यकार्य में जुड़े।

अंकुर व उनके साथी भगवान महाकाल के अनन्य भक्त हैं। अंकुर बताते हैं कि इस पुनीत कार्य की शुरुआत उन्होंने छोटे स्तर पर की थी लेकिन भगवान महाकाल की कृपा से कई लोग जुड़ते चले गए। दानदाता, समाजसेवी और सेवा कार्य में रुचि रखने वाले लोगों की बड़ी टीम अब उनके साथ जुड़ गई है। यही कारण है कि इतने दिनों के बाद भी वे पीड़ित मानवता की सेवा में जुटे हुए हैं और आगे भी जुटे रहेंगे।

95 हजार भोजन के पैकेट्स का कर चुके हैं वितरण।

अंकुर ने बताया कि वे और उनके साथी शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में झुग्गी बस्तियों, मजदूरों, गरीबों, पुलिस थानों, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और अखबार के दफ्तरों में काम करने वाले स्टॉफ को भी भोजन के पैकेट्स उपलब्ध करा रहे हैं। आज दिनांक तक वे और उनके साथी 95 हजार भोजन के पैकेट्स का वितरण कर चुके हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजेशन का रखा जाता है ध्यान।

अंकुर जायसवाल का कहना है कि महाकाल की भक्त सेना कोरोना को हराने के संकल्प के साथ अपने मिशन को अंजाम दे रही है। महालक्ष्मी नगर स्थित एक मैरिज गार्डन की भोजनशाला में दिनभर भोजन तैयार करने का सिलसिला चलता रहता है। इस दौरान स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाता है। आने- जाने वालों के लिए यहां सेनिटाइजेशन मशीन भी लगाई गई है।

पत्रकार साथियों को उपलब्ध कराए राशन के पैकेट।

अंकुर ने बताया कि इंदौर के पत्रकार साथियों की मदद के लिए भी वे और उनकी टीम हमेशा तत्पर रहती है। अभीतक पत्रकारों के परिवारों के लिए राशन के 2 हजार पैकेट उपलब्ध कराए जा चुके हैं। यही नहीं अखबारों में काम करने वाले गैर पत्रकार कर्मचारियों को भी राशन उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी महाकाल सेना बखूबी निभा रही है।

100 से ज्यादा महाकाल भक्त जुटे हैं सेवा में।

अंकुर जायसवाल के मुताबिक 100 से ज्यादा महाकाल भक्त ‘महाकाल की सेना’ के बैनर तले पीड़ित मानवता की सेवा में लगे हुए हैं, इनमें प्रभात सोजतिया,मोहन सेंगर,रवि वर्मा, गोविंद सिंह परिहार, आलोक तिवारी,नीलेश अग्रवाल, पंकज खंडेलवाल, सूरज उपाध्याय, संजय गुप्ता, प्रमोद मिश्रा, आलोक ठक्कर, आशीष जादौन, भरत पाटिल, सागर चौकसे, सुनील अग्रवाल, सुनील नामदेव, दीपक मंत्री, योगेश राठौर, पुनीत विजयवर्गीय, शेखर मालवीय, मुकेश मुवाल, अकील भाई, भोला, नितेश वर्मा, कन्हैया यादव, दिनेश दवे, अम्बर नायक, संजय चौधरी, रजनीश अग्रवाल, नीलेश, नीरज बौरासी, दीपक जैन, चंकी वाजपेयी, रोहित मिश्रा, धर्मेंद्र शर्मा, आशीष शुक्ला, राजकुमार वर्मा, प्रमोद जैन, चंद्रकांत मरमट, गोलू सोलंकी, सुनील वर्मा, नितिन कनारे, प्रमोद दाभाड़े, प्रमोद जैन व अन्य साथी शामिल हैं। जिला प्रशासन, पुलिस व नगर निगम का भी उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *