कोरोना से मौतों का लगा शतक, संक्रमितों की संख्या 5 फीसदी के नीचे पहुंची..

  
Last Updated:  May 17, 2020 " 03:53 am"

इंदौर : कोरोना वायरस के संक्रमण ने शहर में अब तक 100 लोगों की जिंदगी छीन ली है। शनिवार को एक और मौत के साथ ये आंकड़ा तिहरे अंक में प्रवेश कर गया। हालांकि कोरोना संक्रमित मरीजों के अनुपात में देखा जाए तो ये आंकड़ा करीब 4 फीसदी ही बैठता है। इसीतरह टेस्टिंग बढ़ने के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या भी ज्यादा नजर आ रही है पर अनुपातिक रूप से देखा जाए तो शनिवार को पॉजिटिव मरीजों की गिनती 5 फीसदी से भी कम रही। राहत की बात ये भी है कि 47 फीसदी से ज्यादा कोरोना के मरीज ठीक होकर घर भी लौटे हैं।

92 नए संक्रमित मरीज पाए गए।

सीएमएचओ कार्यालय ने जो ताजा बुलेटिन जारी किया है, उसके मुताबिक शनिवार को 1194 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। बैकलॉग सहित कुल 2182 सैम्पलों की रिपोर्ट सीएमएचओ को प्राप्त हुई। इनमें से 2090 सैम्पल निगेटिव पाए गए। केवल 92 सैम्पलों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

कोरोना से मौतों का आंकड़ा 100 पर पहुंचा।

शनिवार को एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हुई।इन्हें मिलाकर कोरोना से अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि ध्यान देने वाली बात ये भी है कि इंदौर में कोरोना से होनेवाली मौतों का आंकड़ा अब काफी कम हो गया है।

मरीजों के ठीक होकर घर लौटने का सिलसिला जारी।

इलाज के बाद कोरोना संक्रमण से उबरकर बड़ी तादाद में मरीज घर लौटे हैं। शनिवार को विभिन्न कोविड अस्पतालों से 19 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिलाकर कोरोना पर विजय पाने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1119 हो गई है। आज दिनांक तक कुल 22847 सैम्पल्स की जांच रिपोर्ट सीएमएचओ कार्यालय में आई है। इनमें 2470 मामले पॉजिटिव पाए गए। 1119 ठीक हो गए जबकि 1251 का इलाज चल रहा है।

क्वारन टाइन सेंटरों से 244 को मिली छुट्टी।

शहर के विभिन्न क्वारनटाइन सेंटरों से 244 और लोगों को निर्धारित अवधि में कोरोना के किसीतरह के लक्षण नहीं पाए जाने पर छुट्टी दे दी गई। इन्हें मिलाकर अब तक 2305 लोगों को क्वारनटाइन सेंटरों से घर भेज दिया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *