जन्मपत्री पर हेटमायर का जूता..!

  
Last Updated:  October 10, 2020 " 07:11 pm"

🔹 नरेंद्र भाले 🔹

शारजाह में पहली बार बल्ला शरमा गया और गेंद ने उसके लाबे ले लिए। आश्चर्यजनक रूप से पहली बार इस मैदान पर पहले खेलते हुए 200 नहीं बने और जो बने वहां तक भी राजस्थान के रंगीले पहुंचने में बुरी तरह नाकाम रहे।
धवन ही नहीं पंत का भी आगाज में ही अंत हो जाना अखर गया। अच्छा भला खेल रहे श्रेयस अय्यर का खुद की ही बेवकूफी से रन आउट हो जाना। इस माहौल में स्टोइनिस ने मोर्चा संभाला और गोपाल को उल्ले पर लेकर बेहतरीन टूल्ले जमाए जो आसमान में वीरगति को प्राप्त हो गए। श्रेयस ही नहीं पंत भी खुद के ही अति आत्मविश्वास का शिकार हो गए।
डगआउट से जो भी आया मानो जुलाब की गोली लेकर , सभी को वापस जाने की बहुत जल्दी थी। छक्का मास्टर तेवतिया ने स्टोइनिस की छक्केबाजी का अंत कर दिया जबकि हेटमायर का लाठीचार्ज सभी को लुभा गया। इस उल्टे हाथ के बल्लेबाज ने आसमानी अंदाज में गेंदबाजों को सीधा कर दिया। पांच छक्के तथा एक चौका इस बात का प्रमाण है कि इस नन्हे मैदान का स्टोइनिस के बाद हेटमायर ने पूरा मजा लिया। हेटमायर को भी तेवतिया ने ही विदा किया और अक्षर मैदान में उतरे। इस पटेल ने स्कोर बोर्ड में खूंटा कर दिया। 1 छक्का तथा तीन चौकों के साथ बंदे ने मात्र 8 गेंदों में 18 रन ठोक कर स्कोर बोर्ड को 184 का चेहरा प्रदान किया।
तेवतिया तथा त्यागी ने 1-1 और और आर्चर ने 3 शिकार किए जबकि एंड्रयू टाय ने रन लुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उम्मीद तो थी कि राजस्थान के सूरमा तलवार भांज लेंगे लेकिन बटलर तथा कप्तान स्मिथ के विकेट खोकर ये जांबाज 8 ओवर में मात्र 56 रनों पर संघर्ष करने लगे। इसके बाद तो यशस्वी जायसवाल (34) को छोड़ दिया जाए तो एक भी बंदा विकेट पर खड़ा होने को तैयार ही नहीं था ।
संजू सैमसन के सस्ते में निपटने के बाद राजस्थान की पारी में कुछ भी उल्लेखनीय नहीं बचा। 138 पर ऑल आउट उनकी दुर्दशा बताने के लिए पर्याप्त है। वापस हेटमायर पर आते हैं। पूर्व में कई मैचों में आसान लड्डू टपकाने वाले इस बंदे ने मैच में तीन कैच लपक लिए। हैरानी की बात तो यह है कि हेटमायर ने दो कैच तो मच्छी गोता लगाकर पकड़ लिए। वाकई एक झोलर का कैचर बनना न केवल लुभा गया बल्कि उतनी ही शिद्दत से जनमपत्री पर जूता मारने में कामयाब रहा।
वास्तव में दिल्ली कैपिटल डार्क हार्स नहीं बल्कि dream11 का ऐसा घोड़ा है जो खिताब के दरवाजे पर दस्तक देने के लिए आमादा है। किंग्स इलेवन पंजाब , राजस्थान रॉयल तथा चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अंक तालिका में नीचे से प्रथम आने की होड़ लगी है जबकि दूसरी तरफ दिल्ली , मुंबई तथा केकेआर शीर्ष पर आने की होड़ में है। निश्चित आगे का संघर्ष दिलचस्प होगा जिसे देखेंगे हम लोग।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *