टीवी सीरियलों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा रहा इंदौर का स्वर्णिम

  
Last Updated:  April 3, 2024 " 06:17 pm"

बनना था फुटबॉलर, मां की इच्छा पूरी करने बन गया एक्टर

इंदौर : टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में इंदौर के कई कलाकार अपनी प्रतिभा की बदौलत कामयाबी का परचम लहरा रहे हैं, इन्हीं में एक बाल कलाकार हैं, स्वर्णिम नीमा जो पढ़ाई के साथ टीवी सीरियल और फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाते हुए अपना, परिवार का और इंदौर का नाम गौरवांवित कर रहे हैं।

फुटबॉलर बनना चाहते थे, मां का सपना था एक्टर बनें।

इंदौर प्रेस क्लब के चाय पर चर्चा कार्यक्रम में स्वर्णिम ने कहा कि वे डेली कॉलेज में सातवी कक्षा के छात्र हैं। उन्हें फुटबॉल खेलने का शौक है। वे फुटबॉल में स्कूल टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। उनकी मां राशि नीमा अच्छी गायिका, डांसर और स्टेज आर्टिस्ट हैं,वे चाहती थीं कि मैं एक्टिंग में भी हाथ आजमाऊं। इसके चलते ऑडिशन देने का सिलसिला शुरू किया टीवी सीरियलों में काम मिलना शुरू हुआ तो बात आगे बढ़ती गई। परशुराम आई शिवशक्ति जैसे सीरियलों से उन्हें खासी शोहरत मिली। शिवशक्ति में वे शिवपुत्र कार्तिकेय का रोल निभा रहे हैं। इस सीरियल की लोकप्रियता को देखते हुए इसे तमिल व तेलगु में भी डब किया जा रहा है। इसके अलावा यशराज बैनर की एक फिल्म में भी वे बाल कलाकार का रोल निभा चुके हैं।

टेलेंट देखकर एक्टिंग की ओर मोड़ा।

स्वर्णिम की मां राशि नीमा बताती हैं कि फुटबॉल उसका पसंदीदा खेल है पर एक्टिंग भी वह उतनी ही अच्छी करता है। उसके इसी हुनर को देखते हुए हमने उसे एक्टिंग के लिए भी प्रोत्साहित किया। मुंबई में कई जगह ऑडिशन दिए।धीरे – धीरे काम मिलने लगा और आज वह सफल बाल कलाकार के बतौर स्थापित हो गया है।

पढ़ाई और एक्टिंग में बिठाया है संतुलन।

स्वर्णिम ने बताया कि वह एक्टिंग के बाद मिलने वाले समय का उपयोग पढ़ाई में करता है। स्कूल के टीचर्स भी इस मामले में उसे पूरा सपोर्ट करते हैं।पढ़ाई पर भी उसका पूरा फोकस रहता है।

स्वर्णिम ने अभी तक कई टीवी सीरियल्स किए हैं। वे फिल्मों में भी अहम रोल निभाना चाहते हैं, हालांकि फुटबॉल के प्रति उनका आकर्षण कम नहीं हुआ है।मौका मिला तो फुटबॉल में भी कुछ कर गुजरने की तमन्ना है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *