तेजाजी नगर पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के अंधे कत्ल का किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  March 2, 2023 " 02:50 pm"

ट्रक का क्लीनर ही निकला ड्रायवर की हत्या का आरोपी।

इंदौर : एबी रोड बायपास पर ट्रक ड्राइवर के अंधे कत्ल का आरोपी उसी ट्रक का क्लीनर निकला।उसी ने अपने साथी ड्राइवर की हत्या कर पुलिस को गुमराह करने के लिए स्कॉर्पियो सवार लोगों द्वारा हत्या करने की झूठी कहानी गढ़ी थी। तेजाजी नगर पुलिस ने 12 घंटे में ही मामले को सुलझा लिया।

ये था मामला।

थाना तेजाजी नगर को दिनांक 01.03.2023 को सूचना मिली थी कि, एबी रोड बायपास कैलोद फाटा पर एक ट्रक में लाश पडी है। उक्त सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी आर.डी. कानवा थाना तेजाजीनगर घटना स्थल पर पहुंचे। वरिष्ठ अधिकारियो को भी घटना से अवगत कराया गया ।
पुलिस द्वारा घटना के संबंध में मृतक के साथी ट्रक क्लीनर सतेन्द्र सिंह नि. चांदपुर जिला बिजनोर उत्तरप्रदेश से पूछताछ की गयी ,जिसने बताया कि मैं ट्रक क्रमांक UP38T5278 मैं ड्रायवरी करता हूँ, मेरे साथ एक और ड्रायवर जुलिफकार अहमद उम्र 50 साल नि.काजीजादगान थाना चांदपुर जिला बिजनौर उत्तरप्रदेश भी ड्रायवरी करता है । हम दोनों महाराष्ट्र से ट्रक क्रमांक UP38T5278 सामान लोड करके सम्भल (उ.प्र) के लिये निकले थे। सादा से साथी जुल्फिकार ट्रक चला रहा था,जो चलाते हुए जुलवानिया तक आया तथा बाद में जुलवानिया से मुझे चलाने का बोला और वह ट्रक केबिन में सो गया। दिनांक 01.03.2023 को सुबह 06.00 बजे जब मेरा ट्रक बायपास कैलोद फाटा इंदौर पर आया, मेरे ट्रक के आगे एक स्कार्पियों वाहन क्रमांक MP41Z4245 ओवरटेक करते हुए ट्रक के आगे आई और स्कार्पियो चालक ने ट्रक रुकवा दिया। इस बीच स्कार्पियों से चार व्यक्ति हाथ में डंडा लेकर निकले और गाली- गलौज करने लगे ,जब मेरे द्वारा मना किया गया तो चारो व्यक्तियों ने मिलकर मुझे जमीन पर पटक दिया .तभी एक व्यक्ति ने मेरे साथ मारपीट की तथा एक व्यक्ति ने जान से मारने की नियत से एक नुकीली चीज मेरे गर्दन पर मारी । दो लोग ट्रक में चढकर केबिन में घुसकर मेरे साथी ड्रायवर जुल्फिकार के साथ मारपीट करने लगे, तभी मैं वहां से भाग गया तथा जोर जोर से चिल्लाने लगा तो आसपाल वाले भी लोग आ गए। इसके बाद वो लोग गाडी में बैठकर भाग निकले । जब मैंने ट्रक के पास जाकर देखा तो मेरा साथी ड्रायवर जुल्फिकार ट्रक में बुरी तरह से घायल पडा था। उसके चेहरे व शरीर में चोटों के निशान थे व खून निकल रहा था । जब मैंने उसको हिला कर देखा तो वह मर चुका था ।

उपरोक्त घटना पर फरियादी ट्रक क्लीनर की रिपोर्ट पर थाना तेजाजीनगर इंदौर पर अपराध धारा 341,294,307,302,34 भादवि का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया ।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए घटना स्थल के आसपास एबी रोड बायपास पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए वहीं एबी रोड स्थित विभिन्न प्लाजा पर फरियादी के बताए अनुसार स्कार्पियों वाहन की तस्दीक की गई । सोनवाय टोल प्लाजा पर सीसीटीवी कैमरो चैक करने पर पाया गया कि उक्त ट्रक सुबह 06.00 बजे टोल से निकला , किन्तु उसके आगे या पीछे कोई स्कार्पियों वाहन निकलना/पीछा करना नही पाया गया । इसपर पुनः पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरो की बारीकी से छानबीन की गई , तो पाया कि उक्त ट्रक सुबह घटना स्थल पर आया और रोड की साइड में खडा हुआ था, ट्रक के आसपास कोई भी स्कार्पियों वाहन नही आया । पुलिस टीम द्वारा स्कार्पियों वाहन के जरिए घटना करने के संबंध में हर पहलु पर जांच की गई , किन्तु स्कार्पियों वाहन में सवार व्यक्तियों द्वारा घटना कारित करना नही पाया गया । बाद में पुलिस टीम द्वारा मृतक के साथी/फरियादी से घटना के संबध में पुनः विस्तृत पुछताछ की गई । फरियादी अपने कथनों को बार बार बदल रहा था ,जिससे पुलिस को उस पर संदेह हुआ। जब उससे तकनीकि आधारों पर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।
आरोपी क्लीनर ने बताया कि मैं व मृतक जुल्फिकार सादा (महाराष्ट्र) से सम्भल (उ.प्र.) के लिये ट्रक में माल लोडकर निकले थे , ट्रक को जुलवानिया तक जुल्फिकार ने चलाया । जुलवानिया के बाद जुल्फिकार ने कहा कि अब मैं सो रहा हुँ , तुम ट्रक चलाओ । मैनें थोडी देर ट्रक चलाया तथा फ्रेश होने के लिए ट्रक रोका, तो जुल्फिकार जाग गया और बोला कि गाडी क्यो रोक दी है , तो मैंने कहा कि मैं फ्रेश होकर आता हूं, तो उसने मुझे गाली देकर बोला कि अभी कुछ देर पहले मैंने तुझे ट्रक चलाने को दिया और तुझे अभी फ्रेश होने जाना है उसने मेरे साथ गाली गलौज की और मुझे डंडा मार दिया । मैं गुस्से में पुनः ट्रक चलाने लगा और जुल्फिकार फिर सौ गया। रास्ते में मैंने ट्रक साइड में रोका और ट्रक से टामी निकालकर उसके सिर तथा चेहरे पर वार कर उसे मार डाला। पुलिस मुझ पर शक न करे , इसीलिये मैंने अपने शरीर पर चाकू से स्वयं को चोट पहुंचाई और यह झूठी कहानी बनाई थी।
आरोपी क्लीनर सतेन्द्र सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरण में विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *