नगर के 1604 बूथों पर सुना गया मन की बात का सौवा एपिसोड

  
Last Updated:  May 1, 2023 " 05:42 pm"

बंगाली चौराहे पर 103 वर्षीय रीना बाई ने भी सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात।

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को नगर के 1604 बूथों पर सुना गया। 700 स्थानों पर मन की बात कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने शिरकत की।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय नेहरू स्टेडियम स्थित जिमखाना में मन की बात कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। उन्होंने खिलाड़ियों के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुना। इस अवसर पर विजयवर्गीय ने कहा कि छोटे-छोटे कार्य करते हुए लोग रोजगार लेने वाले नहीं देने वाले बन रहे हैं। इसी तरह समाज में परिवर्तन आ रहा है। इस तरह के परिवर्तन लाने वाले लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में जोड़ते हैं, जिससे समाज ऐसे कार्य करने वाले लोगों से प्रेरणा लेता है। जिस तरह हरियाणा के सुनील बिना किसी स्वार्थ के हिमालय को स्वच्छ करने का कार्य करते हैं। माना जाता है कि वहां बड़े-बड़े ऋषि मुनि तपस्या करते हैं, उस स्थान को स्वच्छ करने का संकल्प लेना कोई छोटी बात नहीं है । विजयवर्गीय ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय खेलों जैसे कबड्डी, खो-खो,सितोलिया आदि को मन की बात कार्यक्रम द्वारा फिर से जागृत किया है।

103 वर्षीय रीना बाई ने भी सुना मन की बात कार्यक्रम।

बंगाली चौराहे पर आयोजित मन की बात कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने 103 वर्षीय रीना बाई के साथ ही बंगाली समाज की मातृशक्ति,स्वच्छता कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, योगाचार्य , खिलाड़ियों एवं कार्यकर्ताओं सहित मन की बात कार्यक्रम को सुना। सभी का कमल के फूल भेंट कर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मान भी किया। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदीव ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को एक केनवास पर लाने का कार्य किया है। जिस तरह अलग-अलग भाषा, अलग-अलग शैली एवं अलग अलग राज्य के लोग इस कार्यक्रम को सुनते हैं, ऐसे अनसंग वॉरियर, ऐसे योद्धा, ऐसे प्रतिभाशाली लोग जिनकी प्रतिभा को शायद प्रोत्साहन नहीं मिलता, ऐसे सभी लोगों को प्रोत्साहित करने का कार्य प्रधानमंत्री करते हैं जिससे समाज को प्रेरणा मिलती है।

मन की बात कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक एवं प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ.राघवेन्द्र शर्मा ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के शोधार्थियों के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना।

सांसद शंकर लालवानी ने सपना संगीता सिनेमा घर, महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पलासिया,विधायक महेंद्र हार्डिया ने तुलसी नगर सरस्वती माता मंदिर, विधायक रमेश मेंदोला ने कनकेश्वरी मंदिर, विधायक श्रीमती मालिनी गौड़ ने शिव मंदिर बड़ा बगीचा और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नवलखा पर आयोजित मन की बात कार्यक्रम को सुना।

मन की बात कार्यक्रम के प्रभारी प्रकाश राठौड़ ने बताया कि इसके अलावा स्कीम नंबर 71 के मूक बधिर बच्चों के साथ, चंद्रप्रकाश सेठी नगर में झुग्गी झोपड़ी रहवासियों के साथ, वार्ड 46 में लाडली बहनों के साथ, जिंसी हॉट मैदान में अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ, सपना संगीता सिनेमा घर में कार्यकर्ता एवं आमजन के साथ, सेंट्रल जेल में कैदियों के साथ, म. प्र दृष्टिहीन कल्याण संघ में दृष्टिहीन बच्चों के साथ, सैफी नगर में बोहरा समाज के लोगों के साथ, चंद्रपाल उस्ताद व्यायामशाला पाटनीपुरा में पहलवानों के साथ, एमओजी लाइन में वृद्ध आश्रम में, द्वारकापुरी में अनाथ बच्चों के साथ, हरिजन कॉलोनी में सफाई कर्मचारियों के साथ नगर के वर्तमान एवं पूर्व के नगर पदाधिकारियों वर्तमान व पूर्व के जनप्रतिनिधियों सहित मोर्चा, प्रकोष्ठ के मंडल से लेकर राष्ट्रीय स्तर के कार्यकर्ताओं ने मन की बात कार्यक्रम को सुना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *