बंदियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगी शिवमहापुराण कथा, समापन अवसर पर अतिथियों ने रखे विचार

  
Last Updated:  November 3, 2021 " 03:51 pm"

इंदौर। केंद्रीय जेल में शिवमहापुराण कथा का समापन विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय के मुख्य आतिथ्य में हुआ।
इस मौके पर अपने उद्बोधन में अतिथि विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि प्रसन्नता का विषय है कि जेल में बंद 2800 बंदी
बंदियों में से अधिकांश ने कथा के माध्यम से प्रेरणादायी बातें सुनी और सीखी। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि जेल में बंदियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए शिवमहापुराण कथा मील का पत्थर साबित होगी। विशेष अतिथि के रूप में पूर्व पार्षद चंदूराव शिंदे, रत्नेश बागड़ी,केंद्रीय पुस्तकालय की मुख्य ग्रँथपाल लिली डाबर,बीजेपी उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा, सरपंच लोकेंद्र बरड़ मौजूद थे।
इस अवसर पर विधायक आकाश विजयवर्गीय और सुश्री डाबर ने भजन भी प्रस्तुत किए। कथा के प्रवचनकार आचार्य पं. पवन तिवारी ने कहा कि जेल में कथा के आयोजन का एक अलग ही आनंद रहा। अनेक बंदियों ने जीवन में सदराहों पर और व्यसन मुक्ति का संकल्प लिया। तीन कैदियों ने मुक्त होने के बाद कथा के आयोजन का प्रण लिया।
आचार्य पं. तिवारी का अभिनन्दन अतिथियों ने किया। मुख्य यजमान सामाजिक कार्यकर्ता गोरधन लिम्बोदिया ने बताया कि जेल में इस आयोजन के लिए राज्यपाल और गृह-जेल मंत्री ने आयोजकों की प्रशंसा करते हुए इसे सकारात्मक पहल बताया। अतिथियों ने जेल में लगातार धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजनों के लिए अधीक्षक अलका सोनकर का भी सम्मान किया। विधायक द्वय ने इस अवसर पर जेल में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के पुरस्कार भी वितरित किए। विधायकद्वय ने जेल के विकास के लिए हर सम्भव सहयोग करने का वादा भी किया।
प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत जेल अधीक्षक अलका सोनकर,उप अधीक्षक सुजीत खरे,स्टेट प्रेस क्लब मप्र अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल, कोषाध्यक्ष सोनाली यादव, पत्रकार गौरीशंकर दुबे, राजकुमार शिंदे, अजय भट्ट, प्रवीण धनोतिया, विजय गुंजाल, शैलेन्द्र श्रीमाल आदि ने किया। सहायक उप अधीक्षक दिनेश डांगी ने आभार व्यक्त किया। बंदियों के लिये विशेष भोजन प्रसादी का आयोजन भी किया गया। अंत में बंदियों ने भी जेल प्रशासन के अधिकारी और आयोजन समिति सदस्यों का अपने हाथों से बनाए गुलदस्तों से स्वागत किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *