ब्रह्मवेद रायपुर और एमईजी बंगलौर के बीच खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

  
Last Updated:  February 18, 2024 " 02:53 pm"

प्रकाश सोनकर व सुरेश ऐरन स्मृति अ.भा. गोल्ड कप फुटबॉल स्पर्धा ।

इन्दौर की चुनौती सेमीफाइनल में समाप्त।

इंदौर : 29वीं अखिल भारतीय मोयरा गोल्ड कप फुटबॉल स्पर्धा का रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया है। रविवार को खिताबी मुकाबला ब्रम्हवेद रायपुर और एम.ई.जी. बैंगलोर के मध्य खेला जाएगा। सेमीफाइनल मुकाबलों में ब्रम्हवेद रायपुर ने जागरण लेक सिटी भोपाल को 1-0 से व एम.ई.जी.बैंगलोर ने इंदौर एकेडमी को 1-0 से पराजित कर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। इंदौर एकेडमी की हार के साथ स्थानीय चुनौती भी समाप्त हो गई। खिताबी मुकाबला रविवार को दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

नेहरू स्टेडियम मैदान पर सेंट्रल जिमखाना क्लब द्वारा प्रकाश सोनकर व सुरेश ऐरन की स्मृति में आयोजित एवं मोयरा सरिया व खेल एवं युवक कल्याण विभाग म.प्र. द्वारा प्रायोजित 29वीं अखिल भारतीय मोयरा गोल्ड कप फुटबॉल स्पर्धा में दोनों सेमीफाइनल मुकाबले काफी रोचक और संघर्षपूर्ण अंदाज में खेले गए। पहला सेमीफाइनल ब्रम्हवेद रायपुर व जागरण लेक सिटी भोपाल के मध्य खेला गया। ब्रम्हवेद रायपुर ने अपने चित परिचित अंदाज में खेल की शुरुआत की और शुरू से ही भोपाल के गोल पोस्ट पर हमले तेज कर दिए। इसका फायदा भी जल्द मिला और पहले हाफ के 17वें मिनट में भार्गव राव ने कार्नर से मिले पास पर हेड के जरिए गेंद को गोल पोस्ट में डाल टीम को 1-0 से आगे कर दिया। एक गोल से पिछ़ड़ी लेक सिटी भोपाल ने रायपुर के गोल पोस्ट पर हमले तेज कर दिए, लेकिन रायपुर की रक्षा पंक्ति के आगे भोपाल की एक न चली। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों ने अपना तेज तर्रार खेल जारी रखा, लेकिन कोई भी मूव गोल में तब्दील नहीं हो सका। जागरण लेक सिटी भोपाल की टीम अंतिम सिटी बजने तक काफी कोशिश करती रही, लेकिन बराबरी का गोल करने में कामयाब नहीं हुई। रायपुर ने यह मुकाबला 1-0 से अपने नाम किया और फाइनल में जगह बनाई।

दूसरे सेमीफाइनल भी काफी कशमकश भरा रहा। एम.ई.जी. बैंगलोर ने इंदौर की अंतिम चुनौती इंदौर एकेडमी को 1-0 से पराजित किया। इस मुकाबले में इंदौर एकेडमी के समर्थन में हजारों दर्शक उपस्थित थे, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। मैच के 20वें में मिनट में बैंगलोर को कार्नर मिला, जिसे विष्णु ने लिया और गेंद गोल पोस्ट की ओर मारी, लेकिन इंदौर एकेडमी के कप्तान नितेश सोनकर के हेड से गेंद गोलपोस्ट में जा समाई, इस आत्मघाती गोल ने इंदौर एकेडमी को 1-0 से पीछे कर दिया। इसके बाद इंदौर एकेडमी ने काफी मौके बनाए, लेकिन पहले हाफ में कोई गोल नहीं हो सका। दूसरा हाफ शुरू होते ही इंदौर एकेडमी ने तेज शुरुआत की और दोनों छोर से कई मूव बनाए, लेकिन अंतिम समय तक कोई गोल नहीं कर सकी। अंतिम समय में इंदौर एकेडमी को कई कार्नर भी मिले, जिन्हें वह गोल में तब्दील नहीं कर सकी।

शनिवार को मुकाबलों के दौरान भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री खुशबू भी उपस्थित रही। उन्होंने मुकाबलों का लुत्फ उठाया और खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया। इस दौरान पार्षद राजेश उदावत, पुष्पेंद्र पाटीदार, अनवर दस्तक, टीनू जैन, पिल्लू कौशल, प्रमोद टंडन, पत्रकार अंकुर जायसवाल, निलेश धाकड़, अंसाफ अंसारी, रफीक खान मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत डा. रविंद्र राठी, रमेश मूलचंदानी, मनोज काला, मनीष मित्तल, गोविंद शर्मा, कमल रघुवंशी, नितेश अग्रवाल, रानू अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, मुकेश जैन, जमना सिलावट, नारायण खरबड़ीकर ने किया।

रविवार को खेला जाएगा फाइनल।

रविवार, 18 फरवरी को इस अ.भा. फुटबाल स्पर्धा का फाइनल मुकाबला ब्रम्ह वेद रायपुर व एम.ई.जी. बैंगलोर के मध्य दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। फाइनल के बाद पुरस्कार वितरण कलेक्टर आशीष सिंह, पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता, वरीष्ठ पत्रकार राजेश चेलावत, विधायक महेंद्र हार्डिया, पूर्व विधायक संजय शुक्ला, योगेंद्र महंत के आतिथ्य में होगा। स्पर्धा की विजेता टीम को गोल्ड कप के साथ एक लाख एक हजार तथा उपविजेता को 51 हजार की इनामी राशि भी प्रदान की जाएगी। अनेक व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *