राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बीजेपी की गूंगी – बहरी सरकारों को जगाने का शंखनाद है – वर्मा

  
Last Updated:  December 12, 2022 " 11:33 pm"

इंदौर : पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये डबल इंजन की सरकारें जनसमस्याओं को हल करने में विफल साबित हुई हैं। गरीबी,महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की परेशानियों पर बात करने की बजाए इवेंट मैनेजमेंट कर अपनी नाकामियों को ढांकना चाहती है। ऐसे में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा डबल इंजन की गूंगी – बहरी सरकारों को जगाने का शंखनाद है। श्री वर्मा सोमवार को प्रेस वार्ता के जरिए अपनी बात रख रहे थे।

महात्मा गांधी की दांडी यात्रा की याद दिलाती है भारत जोड़ो यात्रा।

सज्जन वर्मा ने दावा किया कि मप्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को जबर्दस्त सफलता मिली। वे लोगों के दिलों को जोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा की तुलना गांधीजी की दांडी यात्रा, आचार्य विनोबा भावे की भूदान यात्रा, इंदिरा गांधी की बेलछी यात्रा और राजीव गांधी की सद्भावना यात्रा से की। यह यात्रा देश में व्याप्त नफरत की राजनीति के खिलाफ लोगों को जागरूक कर उन्हें एकजुट करने के लिए है जो 26 जनवरी को जम्मू – कश्मीर के श्रीनगर में तिरंगा फहराने के साथ समाप्त होगी।

झूठे निकले मोदी सरकार के वादे।

सज्जन वर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पीएम मोदी केवल मन की बात करते हैं। उनकी सरकार का हर वादा झूठा साबित हुआ है। दो करोड़ नौकरियां युवाओं को आजतक नहीं मिली। हर इंसान के खाते में 15 लाख रुपए का वादा जुमला निकला। किसानों की आय दो गुनी करने का वादा भी झूठा निकला। 2022 तक सबको आवास देने का वादा झूठा निकला। महंगाई आसमान छू रही है। जीएसटी ने छोटे व्यापारियों को बर्बाद कर दिया है।

मप्र सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने मप्र की शिवराज सरकार को भी विफल बताते हुए कहा कि प्रदेश में बच्चों की पढ़ाई, बुजुर्गों की दवाई, नौजवानों की कमाई और बेतहाशा महंगाई से जनता परेशान है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और उद्योग के मामले में मप्र अन्य राज्यों के मुकाबले काफी पिछड़ा है।
प्रदेश का श्योपुर जिला देश का सबसे कुपोषित जिला है। महिलाओं, बालिकाओं और अनुसूचित जाति, जनजातियों पर अत्याचार के मामले में मप्र नंबर वन है। मप्र घोटालों का प्रदेश बन गया है। कुल मिलाकर केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार जनता को राहत पहुंचाने में बुरी तरह नाकाम साबित हुई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *