लाखों रुपए के नकली नोटों के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  Friday, July 31, 2020  "05:28 am"

इंदौर : पुलिस थाना आजाद नगर केवथाना प्रभारी मनीष डावर को क्षेत्र में नकली नोट चलाने वाले गिरोह के बारे में सूचना प्राप्त हो रही थी । जिससे थाना प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस सम्बंध में सूचना से अवगत कराया था । इस बात को गंभीरता से लेते हुए
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी आजादनगर ने अपने थाने की टीम को इलाके में सक्रिय करते हुए व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के बड़े भूगतानों पर नजर रखने और प्रापर्टी के कार्य से जुड़े लोगो के पास आने जाने वाले बाहरी लोगो व उनके लेनदेन पर नजर रखने के आदेश दिये थे। बुधवार रात मुखबिर ने सूचना दी कि नेमावर रोड स्थित इन्डियन आइल पेट्रोल पम्प के सामने एक व्यक्ति नकली नोट ठेले वालो को देकर चलाने का कह रहा है । जैसे ही सूचना प्राप्त हुई पुलिस की टीम ने वहां पहुंचकर तत्काल आरोपी को हिरासत में ले लिया । पुलिस को उसने अपना नाम आरोपी लाखन पिता स्व.बगदीराम चौहान उम्र 23 साल नि . ग्राम डेहटा तेहसील बडनगर जिला उज्जैन हाल मुकाम रामनगर पालदा रिलायन्स पेट्रोल पम्प के पास होना बताया।आरोपी लाखन के कब्जे से 200 व 500 के कुल 1,91,000 हजार रुपए कीमत के नकली नोट बरामद किए गए। नकली नोटों के साथ देशी पिस्टल भी बरामद की गई। आरोपी लाखन के खिलाफ धारा 377/20 धारा 489 ( क ) ( ग ) ( घ ) भादवि और 25 आर्म्स एक्ट का प्रकरण कायम कर विवेचना मे लिया गया है।
उक्त कार्रवाई में थाना आजाद नगर की टीम के निरीक्षक मनीष डावर उप.निरीक्षक व्ही.एस. धुर्वे , आरक्षक 3051 लखन गुप्ता , आरक्षक भेरुसिह आरक्षक पुनीत चौबे , आरक्षक अमित तिवारी व टीम के अन्य सदस्यों की उल्लेखनीय भूमिका रही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *