सांवेर में शांतिपूर्ण और निर्विघ्न मतदान के पुख्ता इंतजाम, मतदाताओं की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

  
Last Updated:  November 2, 2020 " 10:11 pm"

इंदौर : सांवेर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार 3 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए सोमवार को मतदान सामग्री का वितरण नेहरू स्टेडियम से किया गया। कुल 380 मतदान दलों को ईवीएम, वीवीपेट,अमिट स्याही और अन्य मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया। मतदान दल अपने- अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच भी गए हैं।
सामान्य प्रेक्षक रूपवन्त सिंह मतदान सामग्री वितरण व्यवस्था का जायजा लेते रहे। इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ओर भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट सहित कुल 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।प्रचार थम चुका है। मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान प्रारम्भ होगा जो शाम 6 बजे तक चलेगा।

मतदान केंद्रों पर उपलब्ध कराई गई हैं तमाम सुविधाएं।

मतदाताओं के लिए प्रशासन ने सभी मतदान केंद्रों को सुविधाजनक बनाया है। किसी भी मतदान केंद्र पर मतदाताओं को अपना वोट डालने के लिए ज्यादा इंतजार नही करना पड़ेगा।

पैरा मेडिकल स्टॉफ की तैनाती।

प्रत्येक मतदान केंद्र पर 4 सदस्यीय पैरामेडिकल स्टॉफ की भी तैनाती की गई है। उन्हें भी मतदान दलों के साथ हैंड ग्लव्ज, सेनिटाइजर, थर्मल गन और मास्क आदि सामग्री देकर रवाना किया गया। ये दल प्रत्येक मतदाता के हाथों को सेनिटाइज करने के साथ उनका तापमान भी चेक करेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सांवेर विधानसभा में शांति पूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बड़ी संख्या में जिला पुलिस बल को तैनात किया गया है।इसी के साथ सीआरपीएफ की एक कंपनी के अलावा गोआ पुलिस की टीम भी व्यवस्था में जुटी हुई है।

निर्भीक होकर करें मतदान।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने सामग्री वितरण व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्वक मतदान के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चुनाव प्रचार थमने के बाद किसी भी बाहरी व्यक्ति को वहां रुकने की इजाजत नहीं दी गई है। कलेक्टर ने सांवेर के मतदाताओं से बिना किसी दबाव या प्रलोभन के निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

अनुपस्थित कर्मचारियों पर गिरेगी गाज।

मतदान सामग्री वितरण व्यवस्था में नगर निगम के 73 कर्मचारी अनुपस्थित रहे।
मतदान सामग्री वितरण प्रभारी अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव ने बताया कि 554 कर्मचारियों की ड्यूटी मतदान सामग्री वितरण में लगाई गई थी 73 कर्मचारी अनुपस्थित रहे जिन पर कार्रवाई की अनुशंसा आयुक्त को गई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *