आचरण में मर्यादा, व्यक्तित्व में नैतिकता और कर्मों में वतन परस्ती जिंदगी की सफलता के मूलमंत्र- प्रो. पलोड

  
Last Updated:  December 14, 2020 " 12:32 am"

इन्दौर : महाविद्यालय की चौखट पर कदम रखकर हम समग्र जीवन के उच्च आयामों का बीजारोपण करते हैं। एक बेहतरीन कॅरियर निर्धारण के तीन आयाम होते हैं – लक्ष्य , दृढ़ इच्छाशक्ति और संकल्प। जीवन में मायूसी नहीं उमंग और उत्साह होना चाहिए । आचरण में मर्यादा, व्यक्तित्व में नैतिकता और कर्मों में वतन परस्ती का भाव ही ज़िन्दगी की सफलता का आधार है। ये विचार संस्कार काॅलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए आयोजित ऑनलाइन इंडक्शन प्रोग्राम में मुख्य वक्ता प्रो.(डाॅ) श्याम सुन्दर पलोड ने व्यक्त किये। वे महाविद्यालय परिसर से ऑनलाइन विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे।
डाॅ.पलोड ने कहा कि कठिनाइयों के मार्ग पर चलकर किया गया संघर्ष हमारे जीवन को कुंदन की तरह तपिश से निकालकर चमक पैदा करने वाला बनाता है। कोरोनाकाल ने हमारे जीवन के विभिन्न आयामों में क्रांतिकारी परिवर्तन दिए हैं। संकट की घड़ी में धैर्य और संयम के साथ-साथ सूझबूझ का होना भी हमारे व्यक्तित्व का हिस्सा होना चाहिए। विपदा में किया गया कुशल प्रबंधन मानव समाज के लिए हितकर होता है । जीवन को परिश्रम का मूल आधार बनाकर सफलता की सीढी चढना ही जीवन की सच्चाई है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के डायरेक्टर शिवम खण्डेलवाल थे। कार्यक्रम में बडी संख्या में विद्यार्थियों व प्राध्यापकों ने शिरकत की ।
प्रारंभ में महाविद्यालय की जानकारी व उद्देश्यों से प्रो.आयूषी जोशी ने विद्यार्थियों को रूबरू करवाया। कार्यक्रम के संयोजक प्रो.शरद सिकरवार थे। संचालन प्रो.सोनू पाटीदार ने किया व आभार प्रो.मनोहर सुथार ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *