मास्टर्स टेबल टेनिस स्पर्धा में वेटरन्स खिलाड़ी दिखा रहे दमखम

  
Last Updated:  February 13, 2019 " 07:05 am"

इंदौर: 26 वी राष्ट्रीय मास्टर्स टेबल टेनिस स्पर्धा मंगलवार से स्थानीय अभय प्रशाल में प्रारम्भ हुई। खेल मंत्री जीतू पटवारी ने टेबल टेनिस खेलकर स्पर्धा का शुभारंभ किया। अध्यक्षता एशियाई टेबल टेनिस महासंघ के कोषाध्यक्ष धनराज चौधरी ने की।
40 से 80 वर्ष तक के आयु समूहों में आयोजित इस स्पर्धा में पुरुष और महिला वर्ग के मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले दिन टीम चेम्पियनशिप के पात्रता दौर के मुकाबले खेले गए। 60 वर्ष आयु समूह के ग्रुप मुकाबले में मप्र ए ने उत्तर बंगाल को 3-0 से पराजित किया। मप्र के लिए प्रमोद सोनी, विपिन पंडित और अशोक इंगले ने अपने- अपने मैच जीते। इसी आयु समूह में दिल्ली ए ने मप्र सी को 3-1 से परास्त किया। इसके अलावा कर्नाटक ए ने तेलंगाना बी को 3-0, प.बंगाल सी ने छत्तीसगढ़ ए को 3-1 और महाराष्ट्र ए ने कर्नाटक बी को 3-0 से हराया।
40 वर्ष आयु समूह में मप्र ए ने छत्तीसगढ़ ए को 3-1 से, गुजरात बी ने मप्र बी को 3-0 से, कर्नाटक ए ने महाराष्ट्र बी को 3-1 से, यूपी ए ने पंजाब ए को 3-1 से, हरियाणा ए ने राजस्थान बी को 3-0 से हराया।
इसीतरह पश्चिम बंगाल बी ने केरल ए, आरबीआई ए ने दिल्ली ए, महाराष्ट्र ए ने कर्नाटक बी, राजस्थान ए ने आंध्र प्रदेश, और महाराष्ट्र सी ने दिल्ली बी को पराजित किया।
50 वर्ष आयु समूह में प. बंगाल ए, महाराष्ट्र ए, तेलंगाना ए, महाराष्ट्र सी, गोवा बी और प. बंगाल बी ने अपने- अपने मैच जीते।
60 वर्ष आयु समूह महिला वर्ग में मप्र ए ने महाराष्ट्र को 3-1 से पराजित किया। रीता जैन, कृष्णा जायसवाल और छाया जाधव ने अपने मैच जीतकर मप्र को जीत दिलाई। 50 वर्ष आयु समूह में महिला वर्ग में भी मप्र ए ने आंध्रप्रदेश ए को हराया।
स्पर्धा का आयोजन मप्र टेबल टेनिस संगठन द्वारा टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया और वेटरन्स टेबल टेनिस कमेंटी के सहयोग से किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *