फिरौती वसूलने के बाद भी कर दी बच्चों की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  February 24, 2019 " 09:38 am"

रीवा: सतना जिले के चित्रकूट से तेल व्यापारी के दो मासूम बच्चों का अपहरण कर उनकी हत्या करनेवाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए 6 आरोपियों में से 5 यूपी और 1 चित्रकूट मप्र का है। आरोपियों ने फिरौती वसूलने के बावजूद पहचाने जाने के भय से दोनों बच्चों की हत्या कर दी।

12 फरवरी को किया था अगवा।

रीवा आईजी ने रविवार को प्रेस वार्ता कर ये जानकारी दी। उन्होंने समूचे घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चित्रकूट के दर्दनाशक तेल कारोबारी बृजेश रावत के 6 वर्षीय बच्चे श्रेयांश और प्रियांश स्थानीय सद्गुरु पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। 12 फरवरी को दोनों स्कूल बस से लौट रहे थे, उसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने स्कूल कैम्पस में ही बस रोककर श्रेयांश और प्रियांश को पिस्टल दिखा अगवा कर लिया और बाइक पर बिठाकर फरार हो गए। पुलिस ने तत्काल आरोपियों की खोजबीन शुरू की पर उनका पता नहीं चल पाया। दो दिन बाद अपहरणकर्ताओं का फोन बच्चों के पिता के पास आया जिसमें 2 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की गई। जिस नंबर से कॉल आया था उसके बारे में जांच की गई तो पता चला कि अपहरणकर्ताओं ने किसी राहगीर के फोन से कॉल किया था। बाद में इसीतरह अलग- अलग लोगों के फोन से आरोपी फिरौती के लिए कॉल करते रहे।

फिरौती देने के बाद भी कर दी हत्या।

आईजी रीवा ने बताया कि 20 फरवरी को अगवा बच्चों के पिता ने पुलिस को बिना बताए 20 लाख रुपए की फिरौती अपहरणकर्ताओं को दे दी।
बावजूद इसके बच्चों को नहीं छोड़ा गया। इस बीच एक राहगीर जिसके मोबाइल से अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के लिए कॉल किया था ने पुलिस को उनकी बाइक का नम्बर बता दिया। पुलिस बाइक नम्बर के सहारे एक आरोपी राजू पिता राकेश द्विवेदी निवासी बांदा यूपी तक पहुंच गई। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने कबूला की अपने साथियों पदम पिता रामकरण शुक्ला और लकी सिंह तोमर के साथ मिलकर बच्चों का अपहरण किया था। ये जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी पदम और लकी को भी धर- दबोचा। आरोपियों से की गई कड़ी पूछताछ में उन्होंने बताया कि अगवा किये गए बच्चों श्रेयांश और प्रियांश की पहचाने जाने के भय से उन्होंने हत्या कर शव बांदा में ही यमुना नदी में फेंक दिए थे। इसपर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से बताए गए स्थान पर यमुना में खोजबीन करवाई तो दोनों बच्चों के शव बरामद हो गए। आरोपियों के कजे से फिरौती की रकम 20 लाख रुपए, घटना में प्रयुक्त 3 बाइक, बोलेरो वाहन और कट्टे भी बरामद किए गए। अपहरण और हत्या की वारदात में मदद करने वाले तीन अन्य आरोपियों रोहित पिता ब्रह्नदत्त द्विवेदी, रामकेश पिता रामशरण यादव और पिंटू उर्फ पिंटा पिता रामस्वरूप यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों में 5 यूपी के और 1 चित्रकूट मप्र का निवासी है। सभी आरोपियों से आगे पूछताछ की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *