कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रेलवे ने तैयार किए 70 आइसोलेशन कोच

  
Last Updated:  April 10, 2020 " 12:50 pm"

इंदौर : पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में कोरोना के मरीजों के लिए विशेष रुप से तैयार किए गए 70 आइसोलेशन कोच का काम पूरा कर लिया गया है।
यह जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्ता जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया की कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए पश्चिम रेलवे ने कोरोना के मरीजों के लिए रतलाम मंडल पर 70 आइसोलेटेड कोच तैयार किए हैं। हर कोच के अंदर प्रत्येक केबिन में दो बेड रहेंगे। आइसोलेशन वार्ड की तरह तीन डस्टबिन रखी गई हैं। इसी के साथ प्रत्येक केबिन में प्लास्टिक के पर्दे लगाए गए हैं। इसके अलावा ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए क्लैंप भी लगाए गए हैं जिससे कोच में ऑक्सीजन की उपलब्धता रहेगी साथ ही दोनों साइड के टॉयलेट में से एक- एक को स्नानागार में परिवर्तित किया गया है जिसमें बाल्टी और मग रहेगा ताकि आइसोलेशन वार्ड में रहने वाले व्यक्ति को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। यह आइसोलेशन कोच दाहोद, रतलाम और इंदौर में तैयार किए गए हैं। इन्हें अग्रिम कार्रवाई हेतु स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जाएगा।
पश्चिम रेलवे मुख्यालय द्वारा इन कोचों को 14 अप्रैल तक बनाने की आदेश दिए गए थे जो समय अवधि से पहले रिकॉर्ड समय में तैयार कर दिए गए हैं। कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के लिए तत्काल प्रभाव से इसकी सुविधा प्राप्त की जा सकती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *