शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार में 26 मंत्री लेंगे शपथ..?

  
Last Updated:  Monday, June 29, 2020  "10:37 pm"

नई दिल्ली : सीएम शिवराज की बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के साथ लंबी मन्त्रणा के बाद आखिरकार मन्त्रिमण्डल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। बताया जाता है कि मंगलवार 30 जून को सिंधिया खेमें के 8 सहित 26 नए मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। भोपाल के राजभवन में प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने भोपाल आएंगे।

मोदी, शाह, नड्डा से मिले सीएम शिवराज।

बीते दो दिनों से नई दिल्ली में डेरा डाले सीएम शिवराज ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य नेताओं से मन्त्रिमण्डल विस्तार को लेकर चर्चा की। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत भी नई दिल्ली में ही मौजूद थे। मन्त्रिमण्डल में लिए जाने वाले नामों को लेकर प्रादेशिक नेताओं और ज्योतिरादित्य सिंधिया से गहन मन्त्रणा के बाद सीएम शिवराज ने केंद्रीय नेताओं से भी कई दौर में बातचीत की। बाद में वे पीएम मोदी से भी मिले और मन्त्रिमण्डल विस्तार को लेकर उन्हें जानकारी दी।

26 मंत्री हो सकते हैं शामिल।

बताया जाता है कि तमाम समीकरणों को ध्यान में रखकर मन्त्रिमण्डल में लिए जाने वाले नामों की सूची को अंतिम रूप दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक सिंधिया के 8 से 9 समर्थकों को मन्त्रिमण्डल में जगह मिल सकती है। सीएम शिवराज को कुछ नामों को लेकर समझौता करना पड़ा है। ऐसे में पूर्व में मंत्री रहे वरिष्ठ विधायको को इस बार जगह मिलने की उम्मीद कम है।

इंदौर से मेंदोला, मालिनी गौड़ बन सकते हैं मंत्री।

सूत्रों की मानें तो इंदौर से इस बार रमेश मेंदोला और मालिनी गौड़ को मन्त्रिमण्डल में जगह मिल सकती है। उषा ठाकुर को संगठन में बड़ा पद दिए जाने की चर्चा है।

मंत्रिमंडल विस्तार से बीजेपी में मच सकता है घमासान।

हालांकि कई बार टलने और गहन विचार- मंथन के बाद शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार पर सहमति बन पाई है लेकिन कई वरिष्ठ नेताओं का पत्ता कटने की आशंका के चलते बीजेपी में घमासान मचने से इनकार भी नहीं किया जा सकता। अब किस- किस की लॉटरी लगती है और किसके हाथ खाली रहते हैं इसकी ओर सबकी नजरें लगी हुई हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *