एनकाउंटर के डर से गैंगस्टर विकास दुबे ने उज्जैन में दी गिरफ्तारी..?

  
Last Updated:  July 9, 2020 " 10:33 am"

उज्जैन : कानपुर में 9 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल रहा कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। सूत्रों के मुताबिक उसने खुद सूचना देकर पुलिस को बुलवाया। उसे महाकाल मंदिर के बाहर से पकड़ा गया।यूपी पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की गिरफ्तारी की पुष्टि।

मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यूपी के गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने उज्जैन पुलिस को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उनका कहना था कि आरोपी ने क्रूरता की हदें पार की हैं। उसका कृत्य बेहद निंदनीय है। मप्र पुलिस ने इस कुख्यात गैंगस्टर को गिरफ्तार कर सराहनीय काम किया है।

एनकाउंटर के डर से किया सरेंडर..?

गैंगस्टर विकास दुबे के चचेरे भाई सहित 4 साथियों का यूपी पुलिस एनकाउंटर कर चुकी है। विकास दुबे को भय था कि यूपी पुलिस उसका भी एनकाउंटर कर सकती है। इसलिए वह मप्र के उज्जैन पहुंचा और महाकाल मन्दिर के बाहर अपनी गिफ्तारी दी।

पुजारी ने मन्दिर के गार्ड्स को दी थी सूचना…!

बताया जाता है कि गैंगस्टर विकास दुबे ने 250 रुपए की रसीद कटवाकर बाबा महाकाल के दर्शन किए। बाहर आते ही उसने पुजारी को अपने बारे में बताया। पुजारी ने मन्दिर के सुरक्षा गार्ड्स को इस बारे में जानकारी दी।इसपर सुरक्षा गार्ड्स ने विकास दुबे को बिठा लिया और मन्दिर के समीप स्थित पुलिस चौकी पर सूचना दी। तत्काल वहां मौजूद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और विकास दुबे को हिरासत में ले लिया। बाद में उसे गाड़ी में बिठाकर थाने ले जाया गया और उसकी गिरफ्तारी दर्ज की गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ भोपाल में सीएम शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी इसकी जानकारी दे दी गई।

यूपी के दो वकील भी गिरफ्तार..?

सूत्रों से जानकारी मिली है कि विकास दुबे को कार से उज्जैन लेकर आने वाले दो वकीलों को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों विकास के साथ रात को उज्जैन में ही एक होटल में रुके थे।

यूपी एसटीएफ की टीम पहुंची उज्जैन…

इस बीच पता चला है कि यूपी एसटीएफ की टीम चार्टर प्लेन से इंदौर आकर उज्जैन पहुंच गई है। उज्जैन पुलिस से अपनी हिरासत में लेने के बाद यूपी एसटीएफ विकास दुबे को स्थानीय अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर लेकर जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *