इंदौर प्रेस क्लब में आमने – सामने हुए बीजेपी, कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी

  
Last Updated:  June 26, 2022 " 02:16 pm"

स्मार्ट सिटी में जमीन देने वालों को नक्शा शुल्क से दिलाएंगे मुक्ति – शुक्ला।

इंदौर को स्टार्टअप हब बनाएंगे – पुष्यमित्र।

इंदौर : नगर की सरकार के प्रमुख पद महापौर की दौड़ में आमने – सामने खड़े कांग्रेस के संजय शुक्ला और बीजेपी के पुष्य मित्र भार्गव, इंदौर प्रेस क्लब के कार्यक्रम में भी ‘आमने – सामने’ हुए। दोनों ने अपनी बात रखते हुए इंदौर के विकास को लेकर अपना पक्ष रखा। कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने बीजेपी के बीते 20 साल के कार्यकाल पर सवाल खड़े करते हुए शहर में व्याप्त बिजली, पानी, सीवरेज, , गैंग का आतंक और निगम प्रशासन द्वारा वसूले जा रहे भरकम टैक्स वसूली के मुद्दे उठाए। बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने बीजेपी के महापौरों और निगम परिषद द्वारा वर्ष दो हजार से अबतक किए गए इंदौर के विकास और स्वच्छता सहित कई क्षेत्रों में नंबर वन आने जैसी उपलब्धियों का जिक्र करते हुए आनेवाले समय में इंदौर के विकास की दिशा क्या हो, इस बारे में अपनी बात रखी।

इंदौर में समस्याओं से लोग परेशान।

कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने बीजेपी के चार महापौर और निगम परिषद में 20 साल के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह गली, मोहल्ले, सड़क, बिजली, पानी, सीवरेज का चुनाव है। बीते बीस सालों में बीजेपी लोगों को साफ पानी तक नहीं दे पाई। केंद्र सरकार से करोड़ों रुपयों का फंड मिलने के बावजूद शहर के कई इलाकों में नर्मदा का पानी नहीं पहुंच पा रहा है। नर्मदा की लाइन में सीवरेज का पानी मिल रहा है। ड्रेनेज सिस्टम विकसित करने में बीजेपी निगम परिषद विफल साबित हुई है।

पीली गैंग के आतंक से लोग परेशान।

संजय शुक्ला ने पीली गैंग के आतंक की बात करते हुए कहा कि निगम के कर्मचारी रेहड़ी, पटरी वालों से अवैध वसूली करते हैं। पुलिस से ज्यादा पीली गैंग का खौफ छाया हुआ है।कोई उन्हें रोकने वाला नहीं है।

लोगों के घर तोड़े अब नक्शा पास करने के मांग रहे लाखों रूपए।

संजय शुक्ला ने स्मार्ट सिटी के नाम पर की गई तोड़फोड़ और नक्शा पास करने में की जा रही मनमानी का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर रोड चौड़ीकरण के लिए लोगों के मकान दुकान तोड़ दिए गए। उनका रोजगार छीन लिया और अब नक्शा पास करने के एवज में 10 – 10 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं। निगम अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ बीजेपी का कोई जनप्रतिनिधि आवाज उठाने आगे नहीं आया। उन्होंने नगर निगम द्वारा जनता पर लादे गए 32 प्रकार के करों का जिक्र करते हुए कहा कि केवल स्वच्छता के नाम पर ही एक से अधिक बार कर वसूली की जा रही है।

ये काम करेंगे।

कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने कहा कि वे महापौर बने तो सड़कों के विस्तारीकरण के लिए जमीन देने वाले लोगों से नक्शे पास करने का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। नर्मदा पेयजल, ट्रैफिक और सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे। शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में दिल्ली के मॉडल को लागू करेंगे और निगम को भ्रष्टाचार से मुक्त करेंगे।

कंपाउंडिंग से इकठ्ठा करेंगे रेवेन्यू।

संजय शुक्ला ने कहा कि वे तोड़फोड़ करने की बजाय जिन लोगों ने पार्किंग और एमओएस में अवैध निर्माण कर लिया है, उनसे कंपाउंडिंग शुल्क लेकर उन्हें वैध करेंगे। इससे निगम को करोड़ों की आय होगी।

20 साल में इंदौर ने रचे विकास के नए आयाम।

बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि 20 साल पूर्व का इंदौर सुविधा विहीन था। कांग्रेस की निगम परिषद के रहते इंदौर में सड़क, बिजली, पानी, सीवरेज को लेकर हालात बदतर थे। गंदगी का अंबार लगा रहता था। बीजेपी की निगम परिषद और महापौर बनने के बाद इंदौर के हालात बदलना शुरू हुए। बुनियादी सुविधाओं का जाल बिछाने के साथ इंदौर को कचरा और गंदगी से मुक्त करने का काम शुरू हुआ। आज इंदौर स्वच्छता, वाटर प्लस के साथ ईटिंग हैबिट में भी नंबर वन है। बड़ी आयटी कंपनियों ने इंदौर का रुख किया है।

जनता को आने वाली परेशानियां दूर करेंगे।

बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि कुछ निगम कर्मियों की ज्यादती के चलते पूरे निगम प्रशासन को बदनाम करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि नक्शा शुल्क को लेकर जो भी त्रुटियां आ रहीं हैं, उन्हें दूर करेंगे। मल्टी लेवल पार्किंग की संख्या बढ़ाने के साथ तकनीकि विशेषज्ञों की मदद से ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे। जहां नर्मदा पेयजल और सीवरेज लाइन नहीं है, वहां प्राथमिकता से काम करेंगे। शिक्षा उपकर से जो राशि निगम को प्राप्त होती है, उसका पूरा उपयोग सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने पर करेंगे।

कोई नया कर नहीं लगाएंगे।

पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि वे महापौर बने तो कोई नया कर नहीं लगाएंगे, बल्कि जो कर लागू हैं, उनका कलेक्शन अधिक से अधिक किए जाने पर जोर देंगे।

बीआरटीएस इंदौर की जीवन रेखा।

बीजेपी महापौर प्रत्याशी ने बीआरटीएस को लेकर साफ तौर पर कहा कि वह अब इंदौर की जीवनरेखा है। जहां भी ट्रैफिक को लेकर समस्या आ रही है, वहां की त्रुटियों को दूर करने का प्रयास करेंगे।

बाहरी इंदौर का करेंगे सुनियोजित विकास।

बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र ने इंदौर को लेकर अपने विजन की चर्चा करते हुए कहा कि आनेवाले 25 साल के इंदौर को ध्यान में रखते हुए वे शहर के बाहरी हिस्से का सुनियोजित विकास और बुनियादी सुविधाएं विकसित करेंगे। इंदौर को क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी बनाने के साथ स्टार्टअप का हब बनाने की दिशा में भी वे काम करेंगे, ताकि रोजगार के अवसर बढ़ें और इंदौर के साथ बाहर से आने वाले युवाओं को भी रोजगार मिल सके।

प्रारंभ में इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने दोनों महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला और पुष्यमित्र भार्गव का स्वागत किया। संचालन प्रेस क्लब के महासचिव हेमंत शर्मा ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *