चोइथराम मंडी में कार्यरत व्यापारी और कर्मचारियों का होगा टीकाकरण, लगेगा कैम्प

  
Last Updated:  June 8, 2021 " 06:28 pm"

इंदौर : कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में कोरोना से बचाव के लिए जिले में व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा अधिकाधिक संख्या में नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने हेतु नियमित प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर मनीष सिंह मंगलवार को डीआईजी मनीष कपूरिया और नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के साथ चोइथराम मंडी पहुंचे। उन्होंने मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सदस्यों के साथ चर्चा की और मंडी में कार्यरत शत प्रतिशत कर्मचारियों का टीकाकरण संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी तीन दिन में मंडी में आ रहे सभी व्यापारी और कार्यरत हम्‍माल, मुनीम एवं सभी कर्मचारियों का टीकाकरण कराया जाए। तीन दिन के बाद यदि कोई भी व्यक्ति बिना टीकाकरण प्रमाण पत्र के मंडी में आता है तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा साथ ही बिना अनुमति प्रवेश करने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

बिना टीकाकरण के मंडी में प्रवेश नहीं मिलेगा।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि मंडी एसोसिएशन के माध्यम से चोइथराम मंडी में बाहर से आने वाले व्यापारी एवं किसानों को भी यह सूचित किया जाए कि बिना टीकाकरण के मंडी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसलिए सभी वैक्सीन लगवाने के बाद ही मंडी में आए। कलेक्टर ने कहा कि मंडी में आ रहे व्यक्तियों एवं यहां कार्यरत कर्मचारियों के लिए तीन दिवसीय टीकाकरण शिविर भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त निर्देशों का प्राथमिक उद्देश्य है कि मंडी में आ रहे सभी व्यक्ति कोरोना के खतरे से सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि मंडी जैसे भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा सबसे अधिक रहता है। इसलिए ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए वैक्सीनेशन एवं सेनिटाइजेशन कार्य प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं।

बता दें कि चोइथराम मंडी में मंगलवार से प्रथम चरण में प्याज की खरीदी का कार्य शुरू किया गया है। इस दौरान अपर कलेक्टर पवन जैन, अपर कलेक्टर राजेश राठौर, एसडीएम प्रतुल चंद्र सिन्हा एवं पुलिस तथा नगर निगम अधिकारियों द्वारा मंडी में उपस्थित व्यक्तियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की समझाइश दी गई एवं मंडी प्रांगण का सघन सेनिटाइजेशन कराया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *