जन सहयोग से खरीदे गए सेवा वाहन का किया गया लोकार्पण

  
Last Updated:  November 9, 2020 " 08:58 pm"

इंदौर : संस्था तरुण मंच द्वारा संचालित वैकुण्ठ रथ (सेवा वाहन) का लोकार्पण सादगी भरे समारोह में सम्पन्न हुआ । सद्गुरु अण्णा महाराज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। वैकुण्ठ रथ का पूजन व लोकार्पण अण्णा महाराज के साथ बृह्नमहाराष्ट्र मंडल के कार्याध्यक्ष मिलिंद महाजन, पूर्व विधायक जीतू जिराती सहित अन्य अतिथियों ने किया।
कार्यक्रम के पूर्वार्द्ध में सुप्रसिद्ध भजन गायक अभय माणके व अमृता माणके ने गीत रामायण के चुनिन्दा गीतों की सुमधुर प्रस्तुति दे कर माहौल को आध्यात्मिक रंग में रंग दिया । उनके साथ वैभव भगत, अश्रुत पांचाल और संजय अयाचित ने संगत की ।
प्रारम्भ मेंअतिथि स्वागत के पश्चात सेवा वाहन हेतु सहयोग देने वाले दानदाताओं को तरुण मंच की ओर से प्रतीक चिन्ह दे कर सम्मानित किया गया ।
समीर पानसे ने संस्था का परिचय दिया और संस्था द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों का उल्लेख किया मिलिंद महाजन ने अपने संबोधन में कहा कि तरुण मंच के युवाओं ने सेवा कार्य की जो ज्योत जलाई है, वह एक मिसाल बन गई है। भविष्य में और भी अधिक बड़े सेवा कार्य करने हेतु संस्था तैयार रहे । जीतू जिराती ने कहा कि सेवा कार्य तो कई लोग करते हैं लेकिन जैसा विश्वास और सहयोग सेवा वाहन के लिए क्षेत्र की जनता ने तरुण मंच को दिया है वैसा अन्यत्र कहीं देखने को नहीं मिलता है । सदगुरु अण्णा महाराज ने अपने आशीर्वचन में कहा कि तरुण मंच के युवा यहीं नहीं रुक जाए उन्हें अभी और भी बड़े लक्ष्य हासिल करना है लेकिन बड़े कार्य करते समय यह याद रखें कि सेवा सिर्फ सेवा होती है , सेवा कार्य को छोटा या बड़ा करके तुलना करना गलत है । आपने युवाओं से आह्वान किया कि इस दिवाली पर वे गरीब बस्तियों के घरों में जा कर अपनी ओर से वहां कम से कम पांच दिए अवश्य जलाए ताकि गरीबों के घर मे भी रोशनी हो सके ।
कार्यक्रम के अंत मे तरुण मंच के संयोजक प्रशांत बडवे ने आभार प्रकट किया ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *