मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम का एक स्टैंड अब शेन वार्न के नाम होगा

  
Last Updated:  March 5, 2022 " 05:29 pm"

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट मैदानों में शुमार किए जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम का द ग्रेट साउथ स्टैंड अब शेन वार्न के नाम से जाना जाएगा। आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के खेलमंत्री विक्टर पकोला ने इस आशय का ऐलान किया है।

दिल का दौरा पड़ने से हुआ था निधन।

दुनिया के श्रेष्ठ लेग स्पिनर रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वार्न का महज 52 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया। वे छुट्टियां मनाने थाईलैंड गए हुए थे। वहीं उन्हें दिल का दौरा पड़ा। डॉक्टरों के अथक प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनके परिवार में दो बेटियां और एक बेटा है।

सात सौ से ज्यादा विकेट हैं शेन वार्न के नाम पर।

शेन वार्न का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर बेहद चमकदार रहा। उन्होंने 145 टेस्ट खेलें और 708 विकेट लिए। 71 रन देकर 8 विकेट उनका टेस्ट में श्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। वार्न ने 194 वनडे खेले और 293 विकेट अपने नाम किए। 33 रन पर 5 विकेट उनका वनडे में श्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। उनकी कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का ख़िताब जीता था।
भारत में भी उनके प्रशंसकों की बड़ी तादाद थी। शेन वार्न सचिन तेंडुलकर के बड़े प्रशंसक थे। सचिन ही ऐसे खिलाड़ी थे जो वार्न की गेंदों की जमकर धुनाई करते थे। वार्न कहते भी थे कि सचिन उनके सपनों में आते थे।

भारत- श्रीलंका की टीमों ने दी श्रद्धांजलि।

मोहाली में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मैच प्रारम्भ होने के पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने दो मिनट का मौन रखकर स्व. शेन वार्न को श्रद्धांजलि दी। शोक स्वरूप दोनों टीमों के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी भी बांधे रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *