यूरिनल की दुर्गंध और उसकी आड़ में किए अतिक्रमण से मारोठिया बाजार के व्यापारी परेशान, की हटाने की मांग

  
Last Updated:  February 17, 2022 " 04:17 pm"

इंदौर : शहर के पश्चिम मध्य क्षेत्र स्थित मारोठिया बाजार बरसों से किराना व ड्रायफ्रूट्स बाजार के रूप में अपनी अलग पहचान बनाए हुए है। सिर्फ इंदौर ही नहीं आसपास के तमाम जिलों से व्यापारी और आम ग्राहक इस बाजार में खरीददारी करने आते हैं। शहर के व्यस्ततम बाजारों में इसका शुमार होता है। घर के लिए किराना सामग्री की खरीदी करने वालों में महिलाओं की संख्या सर्वाधिक होती है। सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक यहां लोगों की आवाजाही लगी रहती है।

गली में अतिक्रमण व बदबू से व्यापारी और ग्राहक परेशान।

व्यस्ततम मारोठिया बाजार के व्यापारी, रहवासी और ग्राहक यहां स्थित सांठा बाजार को जोड़ने वाली गली में सार्वजनिक यूरिनल से उठने वाली दुर्गंध और उसकी आड़ में गुमटी लगाकर किए गए अतिक्रमण से परेशान हैं। स्थानीय व्यापारियों और रहवासियों का कहना है कि मारोठिया बाजार से सांठा बाजार की ओर जाने वाली इस गली में सार्वजनिक यूरिनल तब बनाया गया था जब आसपास लघुशंका के लिए कोई स्थान नहीं था। अब समीप ही बजाजखाना चौक में सर्वसुविधायुक्त शौचालय बना दिया गया है। ऐसे में इस गली में यूरिनल बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं है। इससे उठने वाली दुर्गंध से यहां रहना और कारोबार करना बेहद मुश्किल हो गया है। यूरिनल की दुर्गंध के कारण यहां आनेवाले ग्राहकों, खासकर महिलाओं को खासी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

यूरिनल की आड़ में हो रहा अतिक्रमण।

मारोठिया बाजार के व्यापारियों और रहवासियों का कहना है कि यूरिनल की आड़ में यहां अतिक्रमण कर लिया गया है । यूरिनल से लगकर पक्की गुमटी लगा ली गई है, जिससे लोगों की आवाजाही भी बाधित होती है।

युरिनल व अतिक्रमण हटाने की मांग।

मारोठिया बाजार के व्यापारियों और रहवासियों ने सांठा बाजार को जोड़ने वाली इस गली से यूरिनल और उसकी आड़ में किए गए गुमटी के अतिक्रमण को हटाने की मांग की है। उनका कहना है कि पहले भी वे इस ओर नगर निगम व जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित कर चुके हैं पर कोई सुनवाई नहीं हुई। अब पुनः उन्होंने निगमायुक्त के नाम तमाम व्यापारियों का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपा है। वे जल्द ही कलेक्टर से मिलकर भी ये मांग उनके समक्ष रखेंगे। उसके बाद भी करवाई नहीं की गई तो वे आंदोलन के लिए विवश होंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *