संक्रमित रहते बच्चे को जन्म देने वाली महिला और शिशु को ठीक होने पर उपहार व पुष्प वर्षा कर दी गई विदाई

  
Last Updated:  May 31, 2020 " 08:13 am"

इंदौर : कोरोना को हराकर आगे बढ़ने का सिलसिला सतत् जारी है। शनिवार को अरविंदो हॉस्पिटल से एक साथ 120 मरीज़ों को सफल उपचार के बाद अपने घरों की ओर रवाना किया गया। इनमें एक महिला ऐसी है जिसने कोरोना पॉजिटिव रहते बच्चे को जन्म दिया था। जन्म के बाद महिला एवं बच्चे का विशेष ध्यान रखा गया। अस्पताल के डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ की कारगर देखभाल का ही नतीजा है कि मां और बच्चा पूरीतरह स्वस्थ्य हो गए।

मां- बच्चे की उतारी आरती।

डिस्चार्ज होने पर बच्चे को जन्म देने वाली महिला और नवजात शिशु की आरती उतारकर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई और उनके स्वस्थ व सुखी जीवन की कामना की गई।इसी के साथ बच्चे को झूला तथा माता-पिता को श्रीफल भेंट किया गया।

भावुक मां ने मामा शिवराज को दिया धन्यवाद।

अपने इलाज, बच्चे की देखरेख और अस्पताल से छुट्टी के समय मिले सम्मान से बच्चे की मां भावुक हो गई। रूंधे गले से उसने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अस्पताल के चिकित्सक, नर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ, प्रबंधन आदि सभी को धन्यवाद दिया। इस महिला ने बताया कि मुझे कोरोना के लक्षण दिखायी दिए थे। 11 मई को हॉस्पिटल आयी और 12 मई को डिलेवरी हुई। इस विकट परिस्थिति में अस्पताल प्रबंधन ने मेरा और नवजात बच्चे का बहुत ध्यान रखा। बहुत अच्छी सुविधाएं दी। किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। मेरे लिये यह समय बहुत चुनौतीपूर्ण था। सभी ने मेरा ध्यान रखकर सफल इलाज किया। बच्चे को भी परेशानी नहीं होने दी।अब हम दोनों सकुशल घर जा रहे हैं अस्पताल प्रबंधन ने बच्चे और महिला को उसके पति के साथ पुष्प वर्षा कर विदा किया।

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए अन्य मरीजों ने भी शासन-प्रशासन को धन्यवाद दिया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *