सिख समाज ने लोकसभा चुनाव में उचित प्रतिनिधित्व देने की उठाई मांग

  
Last Updated:  February 20, 2024 " 01:01 pm"

जबलपुर से वरिष्ठ नेता हरेंद्र सिंह बब्बू को टिकट देने की बीजेपी से की मांग।

प्रदेश की तमाम सिख संगतों ने इस मांग को दिया समर्थन।

इंदौर : आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सिख समाज ने राजनीतिक हिस्सेदारी की मांग तेज कर दी है। उन्होंने सत्ताधारी दल बीजेपी से समाज के व्यक्ति को लोकसभा का टिकट देने की मांग की है।

जबलपुर सीट से हरेंद्रजीत सिंह बब्बू के लिए मांगा टिकट।

मंगलवार को श्री गुरु सिंघ सभा के महासचिव जसबीर सिंह गांधी के नेतृत्व में सिख समाज के प्रतिनिधियों ने इंदौर प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता आयोजित कर सिख समाज को मप्र में उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने की बात कही। उनका कहना था कि देश, प्रदेश और समाज को आगे बढ़ाने में सिखों का बड़ा योगदान है, बावजूद इसके उन्हें राजनीतिक दलों द्वारा समुचित हिस्सेदारी नहीं दी जाती है। उन्होंने बीजेपी आलाकमान से हरेंद्रजीत सिंह बब्बू को जबलपुर से लोकसभा का टिकट देने की मांग की। उनका कहना था कि हरेंद्रजीत सिंह बब्बू वरिष्ठ नेता हैं। बीजेपी में लंबे समय से काम कर रहे हैं और जनता की सेवा में सक्रियता से जुटे रहते हैं। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने बीजेपी को विजयी बनाने में जी तोड़ मेहनत की थी। उन्हें टिकट दिया जाता है तो पूरा सिख समाज उन्हें विजयी बनाने में जुट जाएगा।

श्री गांधी ने बताया कि हरेंद्र सिंह बब्बू को जबलपुर से टिकट देने की मांग को जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल, शहडोल व नर्मदापुरम सहित अन्य शहरों की सिख संगत ने भी समर्थन दिया है। इस मांग से बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को भी अवगत करा दिया गया है। प्रेस वार्ता में समाजसेवी अजीत सिंह नारंग सहित सिख समाज के कई प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *