सीडीएस जनरल विपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रेश, 14 लोग थे सवार, 13 की मौत की खबर

  
Last Updated:  December 8, 2021 " 05:01 pm"

नई दिल्ली : तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच कुन्नूर में वायुसेना का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर क्रेश हो गया। हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोग सवार थे। बताया जाता है कि हेलिकॉप्टर क्रेश होते के साथ उसमें आग लग गई। हादसे में 13 लोगों की मौत होने की बात कही जा रही है।
दुर्घटना की सूचना मिलते ही सेना, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी राहत व बचाव दल के साथ मौके पर पहुंच गए थे।

ये लोग थे हेलिकॉप्टर में सवार।

मिली जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर में जो लोग सवार थे, उनमें सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK विवेक कुमार, L/NK बीसाय तेजा, हवलदार सतपाल और अन्य शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी ऊटी के वेलिंगटन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। ऊंटी वेंलिगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज है। हेलिकॉप्टर में सीडीएस और उनकी पत्नी के साथ ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी भी थे जो सीडीएस के स्टाफ ऑफिसर थे। साथ ही, दो पायलट भी साथ में थे।

13 लोगों की मौत की खबर

दुर्घटना स्थल पर पहुंचे तमिलनाडु के वनमंत्री ने हेलिकॉप्टर में सवार 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। जबकि ANI के सूत्र 13 लोगों की मौत की बात कह रहे हैं। हालांकि अधिकृत रूप से इसपर कुछ नहीं कहा गया है।

रक्षामंत्री जनरल रावत के घर पहुंचे।

सीडीएस रावत का हेलिकॉप्टर क्रेश होने की जानकारी मिलते ही रक्षा मंत्रालय में हड़कम्प मच गया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समूचे घटनाक्रम से अवगत कराया। बाद में रक्षामंत्री सीडीएस जनरल रावत के घर पहुंचे। तीनों सेनाओं के प्रमुख भी दिल्ली पहुंच गए हैं। कहा जा रहा है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इस हादसे को लेकर संसद में विस्तृत बयान देंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *