मालवा प्रांत के दो दिवसीय प्रवास पर आएंगे सर संघचालक मोहन भागवत

  
Last Updated:  April 13, 2023 " 09:23 pm"

इंदौर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत, 16 व 17 अप्रैल को दो दिवसीय मालवा प्रांत के प्रवास पर रहेंगे। इस प्रवास में वे ब्रह्मपुर (बुरहानपुर) जिलें में विविध कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
अपने प्रवास के पहले दिन सरसंघचालक महाजना पेठ स्थित गोविंदनाथ महाराज की समाधि स्थल के जीर्णोद्धार कार्यक्रम में उपस्थित होंगे। समाधि स्थल के साथ ही वे वहां निर्मित नए श्रीराम मंदिर में दर्शन भी करेंगे। सरसंघचालक कार्यक्रम में उपस्थित नाथ संप्रदाय के भक्तजनों को संबोधित भी करेंगे।

बता दें कि संघ संस्थापक व प्रथम सरसंघचालक डॉ. हेडगेवार 1937 में ब्रह्मपुर आए थे और इसी स्थान पर जिलें की प्रथम शाखा लगी थी।

सरसंघचालक श्री भागवत इसके बाद लोधीपुरा स्थित ऐतिहासिक रूप से अत्यंत महत्वपूर्ण बड़ी संगत गुरुद्वारे में मत्था टेंकेंगे। यह गुरुद्वारा इसलिए अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि राष्ट्रदेव के चरणों में अपना सम्पूर्ण परिवार वार देने वाले,सिख पंथ के दसवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह ने इस स्थान पर छ: माह और नौ दिवस बिताए थे और पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का स्वर्ण लिपि में लेखन किया था।

सरसंघचालक अपने प्रवास के दूसरे दिन याने 17 अप्रैल को ब्रह्मपुर जिलें के डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के नवनिर्मित कार्यालय के उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहेंगे। वे कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य जनों व स्वयंसेवकों को संबोधित भी करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *